मुंबई। काले हिरण शिकार मामले में आज बॉलीवुड एक्टर सलमान खान जोधपुर कोर्ट में पेश हुए। सुनवाई के दौरान उन्होंने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया। उन्होंने कहा कि मैंने शिकार नहीं किया है, मुझे फंसाया गया है। मजिस्ट्रेट के सवाल पर सलमान खान ने फिर दोहराया कि न मैं मुंबई से हथियार लाया न मैंने शिकार किया। मुझे झूठा फंसाया जा रहा है। मामले की अगली सुनवाई 4 अप्रैल को होगी।

कोर्ट में जब सलमान से पूछा गया कि आपको अपने बचाव में क्या कहना है तो सलमान ने जवाब दिया कि मुझे झूठा फंसाया गया है। शिवचंद बोरा ने मुझे झूठा फंसाया है। (शिवचंद बोरा वन विभाग का अधिकारी है, जिसने 1998 में सलमान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी) मजिस्ट्रेट ने जब सलमान से पूछा कि आपने क्या उदय राघवन को मुंबई से हथियार लाने का अधिकार पत्र नहीं दिय़ा और क्या उस अधिकार पत्र पर आपके हस्ताक्षर नहीं थे तो सलमान ने जवाब दिया कि हां, उदय राघवन को मैंने अधिकार पत्र दिया लेकिन पुलिस के दबाब में, पुलिस ने जबरन मुझसे उस अथॉरिटी लेटर पर दस्तखत करवाए। फिर जब सलमान से पूछा गया कि विजय नारायण पंडित ने अपनी गवाही में बताया था कि आपका लाइसेंस खत्म हो चुका था। इस पर सलमान ने कहा कि वो गलत बोल रहे हैं।

मजिस्ट्रेट के सवाल सारे गवाह आपके खिलाफ क्यों पर सलमान ने कहा कि एक अखबार में समाचार प्रकाशित होने के बाद वन विभाग के अफसरों ने फोन कर उन्हें फंसाया। सलमान ने कहा उनके खिलाफ गलत बयान दिया गया है।

सलमान खान पिछले साल अप्रैल में जब कोर्ट मे पेश हुए तब उनसे पूछा गया कि उनका धर्म क्या है तो उन्होंने कहा कि वो हिंदू मुसलमान है। आज जब सलमान से फिर बतौर मुलजिम धर्म के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि मेरा धर्म भारतीय है।

बता दें सलमान पर अवैध हथियारों से काले हिरण के शिकार करने का आरोप है। 22 सितंबर 1998 को सलमान के हथियारों के लाइसेंस की अवधि समाप्त हो चुकी थी। बावजूद इसके 2 अक्टूबर 1998 तक वो हथियारों को अपने कब्जे में रखे रहे और उसका इस्तेमाल काले हिरणों के शिकार में किया।