गल्फ आयल इंटरनेशनल ने बीएमडब्ल्यू की नई मैन्यूफैक्चर-बैक्ड स्क्वाडः Team Milwaukee BMW के साथ विश्व सुपरबाइक चैम्पियनशिप के उच्च प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में कदम बढ़ाया है। गल्फ वाइस प्रेसीडेंट इंटरनेशनल, फ्रैंक रूटेन ने बताया कि,‘‘ विश्व के कई बाजारों में मोटरबाइक क्षेत्र गल्फ का नंबर 1 उत्पाद क्षेत्र है। हम मोटरसाइकल साझेदारी की तलाश कर रहे है, और हम वल्र्ड सुपरबाइक रेसिंग में होना चाहते है, क्योंकि बाइक का सीधा संबंध सड़क मशीन के साथ है। अतः इस बीएमडब्ल्यू मोटार्ड मैन्यूफैक्चर-बैक्ड टीम Milwaukee Power Tools के साथ कार्य करने का अवसर हमारे लिए कई भिन्न स्तरों पर वास्तव में उत्साहजनक है।’’ 

इस वर्ष के एसबीके का पहला चरण आस्टेªलिया के फिलिप आइसलैंड सर्किट, दक्षिण मेलबोर्न में हुआ। यहां तक कि आगे की सप्ताहांत की रेसिंग में टीमें सुर्खियां बनाई क्योंकि यह इस वर्ष की चैम्पियनशिप में अंतिम स्क्वाड है ताकि इसकी पूरी टीम का अनावरण किया जा सके। 

लांच ने स्थानीय एवं अंतरराष्ट्रीय मीडिया का ध्यान खींचा है। जैसे ही अनावरण शुरू हुआ बाइक के अच्छे व्यूह को लेने के लिए फोटोग्राफरों को रेल-पेल शुरू हो गया और शीर्षक प्रायोजक, यूएस प्रो टूल कंपनी Milwaukee Power Tools की चमकीली लाल बीएमआर आर 1000एसएस बाइक ने कवर हटाते ही करतल घ्वनि से अपनी ओर घ्यान खींचा।

 यह टीम का एसबीके में श्रीगणेश था, तथापि उनकी वंशावली मजबूत है, इसने पिछले पांच वर्षो में दो बार विश्व की अग्रणी नेशनल सीरिज ब्रिटिश सुपरबाइक चैम्पियनशिप जीती है। 

टीम का श्रीगणेश एसबीके रेस शनिवार दोपहर में जोश ब्रुक्स लगभग फिल्ड के पीछे गिर गए और शीघ्र ही शुरू किया, लेकिन फिर जूझते हुए फाईन 10 पर पहुंचे, यह उनके देश की भीड़ के लिए बहुत सुखद था। कैरेल अब्राह्म ने धीमी प्रगति की और अपनी पहली एसबीके प्वाइंट स्कोरिंग 13वें स्थान पर पहुंचे। 

रेस टू के लिए शुरूआती ग्रिड रेस वन जैसा था और टीम के लिए एक और कदम दिखाई दिया। जोश ब्रुक्स रेस में पूर्वाध से टाॅप टेन में दौडे़ और नौवे स्थान में फिनिश के लिए रेड राॅकेट पर पहुंचे, साथ ही कैरेल अब्राह्म टाॅप टेन से बाहर 11वें स्थान पर रहे।