नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व टी20 क्रिकेट मैच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार धर्मशाला में ही होगा। टूर्नामेंट के निदेशक एम वी श्रीधर ने मंगलवार को यह जानकारी दी। श्रीधर ने गृह मंत्रालय में विशेष सचिव (आंतरिक सुरक्षा) एम के सिंघला और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कहा, ‘मैच खेला जाएगा। 

राज्य और केंद्र सरकार भी संपर्क में हैं और सभी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गयी हैं।’ पाकिस्तान 19 मार्च को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में भारत से भिड़ेगा। राज्य में इसका विरोध हो रहा है। इसमें भूतपूर्व सैनिक भी शामिल हैं। श्रीधर ने हालांकि कहा कि गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बातचीत अब भी अधूरी रही है और कुछ मसले सुलझाने बाकी हैं।

श्रीधर बीसीसीआई के क्रिकेट संचालन के महाप्रबंधक भी हैं। उनके साथ आईपीएल भ्रष्टाचार रोधी और सुरक्षा इकाई के प्रमुख तथा दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त नीरज कुमार और कुछ अन्य बीसीसीआई अधिकारियों ने भी बैठक में हिस्सा लिया। हिमाचल प्रदेश सरकार का प्रतिनिधि भी बैठक में उपस्थित था। सिंगला ने कहा कि पाकिस्तान के एक आधिकारिक दल ने धर्मशाला का दौरा किया और इस पहाड़ी शहर के स्टेडियम और होटल में सुरक्षा व्यवस्था पर संतोष जताया।

सिंगला ने कहा कि कांगड़ा जिला मजिस्ट्रेट और स्थानीय पुलिस महानिदेशक ने खिलाड़ियों और मैच स्थल की पूर्ण सुरक्षा का आश्वासन दिया है। धर्मशाला के अलावा पाकिस्तान की टीम दो मैच, न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 मार्च को और आस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 मार्च को पंजाब के मोहाली में खेलेगी। पाकिस्तानी टीम 16 मार्च को कोलकाता में भी एक मैच खेलेगी। पाकिस्तानी अधिकारियों का दल टूर्नामेंट के दौरान टीम के लिये की गयी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिये कल भारत पहुंची थी।