आईसीआईसीआई बैंक ने अपने महिला कर्मचारियों की सहायता के लिए दो मुख्य पहलें शुरू कीं। इन पहलों के जरिए, वे अपने जीवन के खास चरणों में सामना की जाने वाली चुनौतियों का सामना कर सकेंगी। पहली पहल, iWork@home  के जरिए कर्मचारी लंबी अवधि तक घर बैठे काम कर सकेंगे। शुरू में, यह अवधि एक वर्ष की होगी। उसके बाद इस अवधि को बढ़ाया भी जा सकता है। कर्मचारियों को सुरक्षित तरीके से उनके लिए आवश्यक आॅपरेटिंग सिस्टम प्रदान किया जायेगा, इस प्रकार एक निर्बाध कार्य परिवेश तैयार करने की कोशिश की जायेगी। इस अनूठे प्रोग्राम के तकनीकी मंच को आईसीआईसीआई बैंक ने आईआईटी, दिल्ली के छात्रों के साथ मिलकर घरेलू रूप से विकसित किया है।

इस प्रोग्राम की अनूठी विशेषताएं बैंक को कई अन्य कार्य शुरू करने में सक्षम बनाती हैं और साथ ही साथ, सुनिश्चित करती हैं कि उत्पादकता कम न हो। इसमें iWork@home  को एक अत्यंत स्केलेबल प्रोग्राम बनाने की क्षमता है और इसके जरिए महिला प्रबंधक लंबी अवधि के लिए इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। उक्त दोनों ही विशेषताएं इसे अनूठा बनाती हैं।

इन पहलों को लाॅन्च करते हुए, आईसीआईसीआई बैंक की सुश्री चंदा कोछर ने कहाः ‘यद्यपि महिलाएं हमारे देश की आबादी का 48 प्रतिशत हैं, फिर भी कार्यस्थल पर उनका प्रतिनिधित्व पुरूषों की अपेक्षा काफी कम है। कार्यबल में शामिल अधिकांश महिलाओं को जीवन के विभिन्न चरणों में उनकी आवश्यकताओं जैसे-मातृत्व व बच्चे की देखभाल के चलते नौकरी से छुट्टी लेनी पड़ती है या अपनी नौकरी छोड़ भी देनी पड़ती है। छोटे परिवारों के बढ़ते चलन, ढांचागत सुविधाओं जैसे पालनाघर आदि का अभाव और काम पर आने-जाने में लगने वाले अधिक समय के चलते सहायता प्रणाली के अभाव में समस्या अधिक बढ़ जाती है। कामकाजी महिलाओं को काम छोड़ना न पड़े, यह सुनिश्चित करने के लिए, घर व कार्यस्थल दोनों ही जगह तगड़े सहायता तंत्र की सख्त आवश्यकता है।’’