बजट के ठीक बाद देश की कई कार निर्माता कंपनियों ने अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। टाटा मोटर्स और ह्युंडई के बाद देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी ने भी अपनी कारों की कीमत में इज़ाफा करने का फैसला किया है।

मारुति सुज़ुकी ने भी कारों के मॉडल के हिसाब से 1,441 रुपये से लेकर 34,494 रुपये तक का इज़ाफा किया है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक हर मॉडल पर कितने रुपये का इज़ाफा किया है इसके बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी है।

इस इज़ाफे के बीच अच्छी खबर ये है कि कंपनी ने मारुति सुज़ुकी सियाज़ और मारुति सुज़ुकी अर्टिगा के डीज़ल वेरिएंट की कीमत में कोई इज़ाफा नहीं किया है। दरअसल, इन दोनों कारों के डीज़ल वेरिएंट में स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम (SHVS) लगा है जिसपर सरकार ने छूट दे रखी है। गौरतलब है कि भारत सरकार इन दिनों हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक गाड़ियों को तेज़ी से अपनाने पर ज़ोर दे रही है। 

8 मार्च को कंपनी अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा को भी लॉन्च करने जा रही है। इस कार का बाज़ार में बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है। मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा से कंपनी पहली बार कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कदम रखने जा रही है।