35वीं अखिल भारतीय के0डी0सिंह बाबू स्मारक आमंत्रण प्राईजमनी हाॅकी प्रतियोगिता का शुभारम्भ 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश खेल विभाग के तत्वावधान 35वीं अखिल भारतीय के0डी0सिंह बाबू स्मारक आमंत्रण प्राईजमनी हाॅकी प्रतियोगिता का शुभारम्भ मेजर ध्यान चन्द एस्टोट्र्फ स्टेडियम गुरू गोन्विद सिंह स्पोर्टस कालेज में हुआ । 

उद्घाटन मैच यू0पी0 हास्टल बनाम गाजियाबाद एकादश के मध्य खेला गया, जिसमें यू0पी0 हास्टल ने गाजियाबाद एकादश को 4-1 गोल से पराजित करते हुए अगले चक्र में प्रवेश किया। मैच के पूर्वार्द्ध में यू0पी0 हास्टल की ओर से 7वें मिनट में अमित, 17वंे मिनट में एैनुलहक ने 1-1 फील्ड गोल करते हुए अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिलायी। मैच 24वें मिनट में पुनः अमित कुमार ने 1 और फील्ड गोल करते हुए अपनी टीम को 3-0 गोल  के लम्बे स्कोर तक पहुंचाया। मैच के उत्तरार्द्ध के बाद यू0पी0हास्टल की ओर से 46वें मिनट में अमित कुमार ने पुनः फील्ड गोल करते हुए अपनी टीम को 4-0 के स्कोर तक पहुंचाया, जिसके जवाब में गाजियाबाद एकादश की ओर से 68वें मिनट में रिजवान खान ने फील्ड गोल करते हुए स्कोर 1-4 पर ला खड़ा किया ।

प्रतियोगिता का दूसरा मैच स्पोटर््स काॅलेज लखनऊ बनाम कटनी एकेडमी के मध्य खेला गया। जिसमें स्पोर्ट्स काॅलेज ने कटनी एकेडमी को एक तरफा मुकाबले में 7-1 गोल से पराजित किया। स्पोर्ट्स काॅलेज की ओर से 9वें मिनट में अजय 13वें, 35वें मिनट में मुस्ताक ने 2 गोल, 39वें मिनट में मोइनअली, 48वें मिनट में नसीम ने 1-1 गोल करते हुए अपनी टीम को 5-0 के स्कोर तक पहुंचाया। जिसके जवाब में कटनी एकेडमी की ओर से 52वें मिनट में संर्घष पाल ने फील्ड गोल करते हुए अपनी टीम के लिए खाता खोलते हुए स्कोर 1-5 के पर लाया गया, परन्तु स्पोटर््स काॅलेज के खिलाड़ियों ने अच्छे तालमेल का प्रयोग करते हुए 57वें मिनट में नसीम व 63वें मिनट में मुश्ताक़ ने 1-1 फील्ड गोल करते हुए अपनी टीम को 7-1 गोल से विजय दिलाया ।

प्रतियोगिता का शुभारम्भ आज प्रमुख सचिव खेल एवं युवा कल्याण, श्रम डा0 अनीता भटनागर जैन (आई0ए0एस0) ने किया। प्रमुख सचिव ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और कहा कि खेल खेलना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए पूरी तन्मयता से प्रयासरत है।