जौनपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज जौनपुर पहुंचकर ग्रामीण अभियंत्रण सेवा मंत्री पारसनाथ यादव के भतीजे स्व0 रमेशचन्द्र यादव के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने इस अवसर पर उनके परिजनों को सांत्वना भी दी।

मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर जनपद की समस्याओं के बारे में जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने हेलीपैड पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि ग्रामीण क्षेत्रों में कम से कम 16 घण्टे तथा शहरी क्षेत्रों में 22 से 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति की जा सके। एल0ई0डी0 बल्ब को बढ़ावा दिया जा रहा है, जिससे बिजली की खपत में कमी आएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में आवश्यकतानुसार विद्युत सब स्टेशनों की स्थापना की जा रही है। 

श्री यादव ने कहा कि अधिक से अधिक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराए गए हैं। किसान दुर्घटना बीमा की राशि बढ़ाई गई है। किसानों को मुफ्त सिंचाई, खाद, बीज आदि उपलब्ध कराए जा रहे हैं। विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जनता को लाभान्वित किया जा रहा है। प्रदेश में श्वेत क्रान्ति लाने के लिए कामधेनु योजना पर विशेष फोकस दिया गया है। इसके साथ ही, फूड प्रोसेसिंग को बढ़ावा देते हुए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिससे युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर मिल सकें। नौजवानों को कौशल विकास मिशन के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है।