नई दिल्ली: टीएलसी अपने प्रोग्राम मास्टरशैफ़ कनाडा के शुभारंभ के साथ ही टीवी पर व्यंजन बनाने से जुड़ा एक नया मुकाबला पेश कर रहा है। अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त इस प्रोग्राम में 50 प्रोफैशनल और होम कुक कनाडा के अलग-अलग हिस्सों से आकर कनाडा के पहले मास्टरशैफ खिताब के लिए आपस में मुकाबला करेंगे।

निर्णायक मंडल में जाने-माने शैफ माइकल बोनाचिनी शामिल हैं जो कनाडा की प्रख्यात फाइन डाइनिंग कम्पनियों के सह-संस्थापक हैं, इनके अलावा क्लाॅडियो एप्रिले हैं जो कनाडा के सबसे मशहूर दूरदृष्टा शैफ्स में शुमार हैं, साथ ही एल्विन ल्यूंग भी हैं जो खुद को ‘डीमन शैफ’ कहते हैं। हर एपिसोड में जज मुकाबले में नए-नए मोड़ लाकर उसे और पेचीदा बनाते जाएंगे, जिससे अमेच्योर कुक्स के लिए दबाव बढ़ता जाएगा। उन्हें प्रैशर टैस्ट, मिस्ट्री बाॅक्स चैलेंज और टीम चैलेंज का सामना करना पड़ेगा।मास्टर शैफ कनाडा का प्रसारण 4 मार्च से आरंभ होगा और इसे केवल टीएलसी शुक्रवार से रविवार रात 8 बजे दिखाया जाएगा।

कनाडा का पहला मास्टरशैफ खिताब पाने के लिए प्रतियोगी एक दूसरे से मुकाबला करते हुए कनाडा के तीन सबसे लोकप्रिय और जाने-माने शैफ्स को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे। जज, प्रतियोगियों की महारतों, उनकी सृजनात्मकता और तमाम बाधाओं के बावजूद दबाव को झेलने की उनकी योग्यता का इम्तिहान लेंगे। इस सीरीज में ऐसे प्रतियोगी दिखाए जाएंगे जो इस उम्मीद में अपनी खास डिश पेश करेंगे कि शायद पाक कला से जुड़े उनके सपने हकीकत में बदल सकें।

कई रोमांचक मुकाबलों के बाद ये सीरीज ग्रैंड फिनाले में दो कुक्स के बीच जबर्दस्त मुकाबला कराएगी। इन दोनों के परिवार और पूर्व प्रतियोगी भी इनके उत्साहवर्धन के लिए इनके साथ होंगे। ये 1 लाख डाॅलर के ईनाम और खुद को कनाडा का पहला मास्टर शैफ घोषित किए जाने का मौका पाने की भरपूर कोशिश करेंगे। तो टीएलसी अवश्य देखिए और 4 मार्च से टीएलसी पर शुरू हो रहे इस प्रोग्राम में जानिए कि कौन कनाडा का पहला मास्टर शैफ बनता है।