यूएई को सात विकेट से हराया 

मीरपुर। पाकिस्तान की टीम ने एशिया कप में आज यूएई को आसानी से सात विकेट से भले ही हरा दिया लेकिन हारने से पहले यूएई ने पाकिस्तान को हिलाकर रख दिया था । पाकिस्तान का तीन विकेट एक समय 19 गेंदों में 17 रन पर तीन विकेट आउट हो चुके थे मगर अनुभवी शोएब मलिक और उमर अकमल ने मैच पर अपनी पकड़ बनाई और मैच को आठ गेंद पहले ही ख़त्म किया। 

शेर बंगला स्टेडियम में यूएई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर रन 129 बनाये। शामान अनवर ने 44 जबकि कप्तान अमजद जावेद ने 27 रन बनाए । पाकिस्तान ने निर्धारित लक्ष्य 19 वें ओवर  में 3 विकेट खोकर पूरा कर लिया। शोएब मालिक नाबाद 63 और उमर अकमल ने ने 50 रन नाबाद रहे।

लक्ष्य का पीछा करने में पाकिस्तान की पारी की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। ओपनर शरजील खान 4 और खुर्रम मंजूर खाता खोले बिना अमजद जावेद का शिकार बने। मोहम्मद हफीज केवल 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यू ए ई की ओर से कप्तान अमजद जावेद ने तीनों खिलाड़ियों को आउट किया।

इससे पहले यूएई के कप्तान अमजद जावेद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया तो उनकी पारी की शुरुआत निराशाजनक रही और रूहानी मुस्तफा केवल 1 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर शाहिद अफरीदी के हाथों कैच हो गए। दूसरे ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद कलीम भी 1 रन बना उन्हें मोहम्मद आमिर ने क्लीन बोल्ड किया । तीसरे आउट होने वाले खिलाड़ी मोहम्मद शहजाद थे जो 5 रन बनाकर मोहम्मद इरफान का शिकार बने। 9 रन बनाने वाले उस्मान मुश्ताक को शाहिद अफरीदी ने आउट किया।