लखनऊ: फाउंडेशन फॉर एजुकेशन एंड इकोनोमिक डेवलपमेंट ने महिलाओ को आत्मा निर्भर करने ,प्रेरित करने व सशक्तिकरण जैसे मुद्दे को ध्यान में रखते हुए ‘आओ ख्वाब बुने’ नामक एक कार्यक्रम का आयोजन आज लखनऊ यूनिवर्सिटी के मालवीय सभागार में  किया गया ।

कार्यक्रम में उपस्थित सभी महानुभावों ने महिलाओं के क्षमता वर्धन, सशक्ति करण, रोजगार के अवसर जैसे विषयों पर अपनी अपनी बात रखी। इस अवसर पर फीड द्वारा समाज के ऐसे वर्ग की महिलाओं को जो कि सामाजिक व आर्थिक रूप से पिछड़ी हुई है को चिन्हित करते हुए और उनकी आर्थिक दशा को ध्यान में रखते हुए सिलाई की मशीने वितरित की। साथ ही साथ फीड के केन्द्रों से जुड़ी हुई व जरदोजी का प्रशिक्षण प्राप्त केर रही प्रशिक्षार्थियों को जिन्होने अपना प्रशिक्षण पूरा कर लिया है को प्रमाण पत्र भी वितरित किये गये। 

इस कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथियों के रूप में डॉ कमर रहमान  (प्रेसिडेंट फीड), पदमश्री परवीन ताल्हा, सुनीता आरोन (हिंदुस्तान टाइम्स), ललिता प्रदीप (प्राचार्य लखनऊ डायट), अशोक बाजपाई (जनरल सेक्रेटरी समाजवादी पार्टी), और मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली , डॉक्टर कमल (सूडा), ऊषा विशकर्मा (रेड ब्रिगेड) ,व खालिद साहेब (शालीमार कंपनी) इत्यादि गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे। मिलकर विभिन्न योजनाओ को लेकर कार्य कर रही है।