भारतीय मोबाइल कंपनी लावा ने शुक्रवार को अपना हाइब्रिड ट्विनपैड टू-इन-वन लैपटप-टैबलेट लॉन्च कर दिया। सिंगल सिम सपोर्ट से लैस लावा की यह नई डिवाइस विंडोज 10 पर चलती है। इसकी कीमत कंपनी ने 15,999 रुपये रखी है। ट्विनपैड देशभर में रिटेल स्टोर, मल्टी ब्रांड आउटलेट और ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। कंपनी के मुताबिक इस टैबलेट को खासकर छात्रों और पेशेवर लोगों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है।

लावा ट्विनपैड एक सिंगल सिम सपोर्ट वाला टू-इन-वन टैबलेट है। इसमें (1280×800 पिक्सल) रिज़ल्यूशन वाला 10.1 इंच का डब्ल्यूएक्सजीए आईपीएस डिस्पले है। इस डिवाइस में बाइडायरेक्शनल (दोनों तरफ) स्क्रीन है जिसे जरूरत के हिसाब से आगे और पीछे किया जा सकता है। इस टू-इन-वन टैबलेट में अलग से अटैच करने वाला कीबोर्ड और एक स्टायलस साथ में आता है।

लावा के इस ट्विनपैड में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ पर चलने वाल क्वाड-कोर इंटेल प्रोसेसर है। 2 जीबी की रैम है। 32 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 64 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। 2 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के साथ फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। टैबलेट में 7400 एमएएच बैटरी है। कनेक्टिविटी के लिए इस हाइब्रिड टैबलेट में 3जी, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ वी4.0 और दो माइक्रो यूएसबी स्लॉट दिये गए हैं। यह सिल्वर कलर में उपलब्ध होगा।

कंपनी के मुताबिक, ”भारत में टैबलेट कैटेगरी में अभी भी कई नई चीजें विकसित हो रही हैं लेकिन टैबलेट और फैबलेट का फर्क अभी भी है। लावा लगातार ग्राहकों के लिए नई और जरूरत के मुताबिक नई डिवाइस के लिेए निवेश कर रही है। ट्विनपैड के जरिये हमने एक ऐसी डिवाइस बनाई है जिसमें कई सारी शानदार फीचर हैं जो हमेशा एक्टिव रहने वाले छात्रों और युवा पेशेवरों के काम आएगी। ”