नई दिल्ली। जेएनयू कैंपस में देश विरोधी नारे लगाने के आरोपी छात्र नेता कन्हैया कुमार की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज फिर सुनवाई टल गई। अब 29 फरवरी को अर्जी पर सुनवाई होगी। कन्हैया को 12 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था।

आज सुनवाई महज 25 मिनट चली। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की। हालांकि इसे कोर्ट में नहीं पढ़ा गया। दिल्ली पुलिस ने कहा कि वह कन्हैया की दोबारा पुलिस रिमांड चाहती है ताकि उमर खालिद के सामने बिठाकर पूछताछ कर सके।

इससे पहले मंगलवार को कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने की बात कहते हुए सुनवाई को एक दिन के लिए टाल दी थी। वहीं दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने कहा था कि पुलिस कन्हैया की जमानत का विरोध करेगी।

बस्सी ने कहा कि अगर कन्हैया बाहर आते हैं तो वो जांच में बाधा डालेंगे, इसलिए हमने उनकी जमानत का विरोध करने का फैसला किया है। पहले दिल्ली पुलिस ने कहा था कि वो कन्हैया की जमानत का विरोध नहीं करेगी। इस पर बस्सी ने कहा कि हालात अब बदल चुके हैं इसलिए हम जमानत का विरोध करेंगे।

वहीं दिल्ली पुलिस के वकील तुषार मेहता के यह कहने पर कि रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में दी जाएगी। अपनी जमानत याचिका में कन्हैया ने दावा किया है कि उन्हें साक्ष्यों को दरकिनार कर एक एफआईआर के आधार पर गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया।