लखनऊ: उ0प्र0 में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गयी है, विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा और उत्पीड़न रोकने में प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल साबित हो रही है। सीतापुर के सदर एरिया में बेखौफ शोहदों द्वारा जिस प्रकार छेड़खानी का विरोध कर रही महिला की गोली मारकर हत्या की गयी है उससे एक बार फिर सरकार के महिला सुरक्षा के लिए किये जा रहे दावों की पोल खुल गयी है।

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं कम्युनिकेशन विभाग के वाइस चेयरमैन मारूफ खान ने आज जारी बयान में कहा कि राजधानी सहित प्रदेश के विभिन्न जनपदों में महिलाओं के साथ छेड़खानी, उत्पीड़न, बलात्कार, हत्या जैसी घटनाएं आम बात हो गयी है। हद तो यह हो गयी है कि मुख्यमंत्री निवास से मात्र कुछ दूरी पर ही कुछ दिन पूर्व हुई छात्रा की निर्मम हत्या कर दी गयी। यह घटना इस बात का प्रमाण है कि प्रदेश सरकार का इकबाल समाप्त हो चुका है और अपराधी बेखौफ होकर जहां चाहते हैं घटनाओं केा अंजाम दे रहे हैं। कानून व्यवस्था पर सरकार का नियंत्रण नहीं रह गया है। 

श्री खान ने कहा कि कंाग्रेस पार्टी बार-बार कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराती रहती है किन्तु कांग्रेसजनों एवं आम जनता की आवाज को समाजवादी पार्टी की सरकार लाठियों-डण्डों के बल पर दबाने का कार्य कर रही है। आये दिन महिलाओं के साथ हो रही जघन्य घटनाएं प्रदेश सरकार द्वारा दिया गया ‘हमारी बेटी-उसका कल’ का नारा खुद ब खुद सरकार को मुंह चिढ़ा रहा है।  

श्री खान ने कहा कि यह घटनाएं तो मात्र एक बानगी है। रोजाना महिलाओं के साथ हो रहे अपराध की घटनाएं समाचारपत्रों की सुर्खियां बन रही हैं और प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए स्थापित किये गये 1090 महिला पावर लाइन मात्र दिखावा एवं फिल्मी सितारों के प्रदेश भ्रमण के जरिये सरकार की विफलताओं को छिपाने का एक माध्यम बन चुका है।