गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज जनपद गाजीपुर पहुंचकर पंचायती राज मंत्री स्व0 कैलाश यादव के जैतपुरा स्थित पैतृक निवास पर उनके त्रयोदश संस्कार में शिरकत की। मुख्यमंत्री ने स्व0 कैलाश यादव के चित्र पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने स्व0 यादव की धर्मपत्नी और उनके पुत्र जिला पंचायत अध्यक्ष डाॅ0 वीरेन्द्र यादव से मिलकर उन्हें सांत्वना भी दी। उन्होंने कहा कि इस दुःख की घड़ी में समाजवादी पार्टी उनके परिवार के साथ है।

वापसी के दौरान मुख्यमंत्री ने उन्धऊ हवाई पट्टी पर प्रेस वार्ता भी की। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने स्व0 कैलाश यादव की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने जनपद गाजीपुर के विकास में बहुत योगदान दिया। उन्होंने यहां समाजवादी आन्दोलन को भी आगे बढ़ाया। उन्होंने कम समय में बहुत अच्छा कार्य किया। श्री यादव ने कहा कि उनकी कमी हम सभी को हमेशा खलेगी। 

गाजीपुर जनपद के विकास के विषय में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के चतुर्मुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है। जहां तक स्थानीय विकास का सवाल है तो विभिन्न स्तर पर विकास कार्य कराए जा रहे हैं। साथ ही, जिले की बिजली व्यवस्था को सुदृढ़ करने की कार्यवाही भी चल रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी ट्यूबवेलों को सौर ऊर्जा पर आधारित करने का कार्य भी किया जा रहा है।