निजी क्षेत्र के बड़े बैंक, येस बैंक ने पूर्णतः नया, अपने तरह का पहला चालू खाता शुरू किया है। इस खाते का उद्देश्य व्यावसायिक ग्राहक के हाथों में चुनाव की आजादी देना है। 

यह नया उत्पाद ए सी निल्सन के साथ मिलकर बैंक द्वारा कराये गये व्यापक बाजार शोध, और तीन वर्ष से अधिक समय से 1 लाख से अधिक मौजूदा ग्राहकों के ट्रांजेक्शंस से व्युत्पन्न डेटा विश्लेषणों का परिणाम है। येस बैंक ने पाया कि अधिकांश कारोबारी ग्राहक केवल उन चीजों के लिए भुगतान करना चाहते हैं जिनका वे उपयोग करते हैं और न कि उन समग्र सेवाओं के लिए जो सामान्य रूप से बैंकों द्वारा वर्तमान में उपलब्ध कराये जाने वाले रेडीमेड समाधानों में बंडल्ड होते हैं। साथ ही, व्यावसायिक आवश्यकताओं में उतार-चढ़ाव को पर्याप्त रूप से और तीव्रता से मौजूदा चालू खाता प्रस्तावों द्वारा दूर नहीं किया गया और इस प्रकार, बैंकिंग की प्रक्रिया जटिल बन गई।

इन निष्कर्षों को ध्यान में रखते हुए, येस बैंक ने एक आकर्षक एवं एकीकृत चालू खाता प्रस्ताव दिया है, जो तीन टियर्स उपलब्ध कराते हैं – एज बिजनेस, प्राइम बिजनेस और एक्सक्लूसिव बिजनेस – कोई भी कारोबारी अपनी कारोबारी आवश्कताओं के अनुसार उक्त तीन टियर्स में से कहीं से भी शुरूआत कर सकता है, लेकिन समान न्यूनतम बैलेंस प्रतिबद्धता के साथ। बैंक द्वारा समय-समय पर ग्राहक द्वारा चालू खाते के उपयोग की समीक्षा की जायेगी, और उसका खाता आवश्यकतानुसार स्वतः ही ऊपर के टियर में अपग्रेड हो जायेगा। यही नहीं, ग्राहक मूल्यवर्द्धित बैंकिंग सेवाओं की रेंज का लाभ उठा सकते हैं, जैसे-नकद प्रबंधन सेवाएं, ट्रेड फाॅरेक्स व धनप्रेषण, डोरस्टेप बैंकिंग, स्कैन बैंकिंग और पेमेंट गेटवे।

सर्वोत्तम कोटि के उत्पादों, समर्पित रिलेशनशिप मैनेजर और लाइफस्टाइल विशेषाधिकारों के इच्छुक कारोबारी येस फस्र्ट बिजनेस को सब्सक्राइब कर सकते हैं, जो व्यवसाय के लिए प्रीमियम बैंकिंग सेवा है।

लाॅन्च के बारे में बोलते हुए, प्रलय मंडल, सीनियर ग्रुप प्रेसिडेंट, रिटेल और बिजनेस बैंकिंग, येस बैंक लिमिटेड ने कहा, ‘‘हम महसूस करते हैं कि व्यवसायों ने बैंकों से खोजपरकता व उच्च गुणवत्ता वाली सेवा की अपेक्षा को ऊंचा बढ़ा दिया है। येस बैंकिंग ने कारोबारी सोच में नयापन लाया है और इसने परंपरागत बैंकिंग उत्पाद जैसे-चालू खाते को एक प्रस्ताव के रूप में नये सिरे से डिजाइन किया है, जो पूर्णतः आॅटो-मोड में है और इसलिए, हमारे ग्राहकों को अपने खाते के परिचालन उद्देश्य को लगातार ट्रैक करने में दिक्कत नहीं होगी। वे अपने भरोसेमंद साथी, येस बैंक के साथ अपने कारोबार को अगले स्तर तक ले जाने पर पूरा ध्यान दे सकते हैं।’’