लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इण्टर मीडिएट की परीक्षाओं को मजाक बताया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं की शुचिता की धज्जियां उड़ रही है। खुलेआम नकल, अराजकता और अव्यवस्था का आलम है।

डा0 मिश्र ने सरकार से पूछा कि साढे़ सात लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा क्यों छोड़ दी ? यह एक बड़ा घपला है, घोटाला है। बोर्ड की परीक्षाओं की धज्जियां उड़ रही है। नकल करने और कराने की फोटो अखबारों और टी.वी. पर दिख रहे है। नकल का लाइव प्रसारण हो रहा है। सरकार को शायद पता नहीं है ?

प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि इस प्रतियोगी वातावरण में उत्तर प्रदेश कहां ठहरेगा ? प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रदेश के छात्रों की संख्या घटती जायेगी। सरकार के कान पर जूँ नहीं रेंग रहा है। सरकार कानों में तेल डाले बैठी है। शिक्षा का रोम जल रहा है मुख्यमंत्री (नीरो) बांसुरी बजा रहा है। सपा सरकार ने प्रदेश की शिक्षा चैपट कर दी।

प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा न तो भविष्योन्मुखी है और न ही परिणामोन्मुखी। ठेके पर नकल आम बात है। सरकार की जानकारी में नकल हो रही है। सरकार का नकल को संरक्षण प्राप्त है।

डा0 मिश्र ने मांग की कि सरकार तत्काल शुचिता पूर्ण, पारदर्शी, नकल विहीन परीक्षाऐं सुनिश्चित कराये।