मायावती ने कांशीराम के दिए मंच का दुरुपयोग किया: राहुल  

लखनऊ: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी के साथ ही भारतीय जनता पार्टी को अपने निशाने पर रखा। राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश कार्यालय, नेहरू भवन में आज दलित सम्मेलन में शिरकत करने के साथ ‘दलितों के सामाजिक,आर्थिक सशक्तीकरण के लिए अम्बेड़कर का मिशन और कांग्रेस का दृष्टिकोण’ का समापन भी किया।

इस अवसर पर कांग्रेस के दलित विकास सम्मेलन में राहुल गांधी ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी, इसके संस्थापक कांशीराम तथा मायावती की कथनी-करनी में जमीन-आसमान का अंतर है। मायावती ने कांशीराम के दिए मंच का दुरुपयोग किया है। कांग्रेस ने डॉ. अंबेडकर के साथ मिलकर देश का संविधान लिखा था। कांग्रेस हमेशा से वंचितों की लड़ाई जमकर लड़ी है। हमको लगता है कि लाइन में खड़े आखिरी इंसान को भी मौका मिलना चाहिए। देश में इस समय आरएसएस तथा कांग्रेस की लड़ाई चल रही है। हम किसी को भी अपनी विचारधारा दूसरे पर थोपने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए दुख सिर्फ सच्चे कांग्रेसी के दिल में होता है। भाजपा तथा बसपा तो गरीबों को दबाना चाहती हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस की ही होगी। सिर्फ कांग्रेस ही भाजपा व आरएसएस से लड़ सकती है। हम पहले भी इनसे लड़ते थे और आगे भी हमारी लड़ाई जारी रहेगी। राहुल ने कहा कि कांग्रेस आने वाले समय में बीस प्रतिशत दलितों को पार्टी में अहम स्थान देगी। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी इनकी भूमिका काफी मजबूत की जाएगी। इसके साथ ही हम योग्य दलित नेता भी तैयार करेंगे।

इससे पहले आज लखनऊ आगमन पर राहुल गांधी को कई जगह पर विरोध का सामना भी करना पड़ा। a