लखनऊ: घरेलू उपकरण ब्रांडों में जाना माना नाम गोदरेज अप्लायंसेज ने आज लखनऊ में अपनी ‘स्मार्ट मोबाइल’ सर्विस वैन्स लाॅन्च की।  उपकरण उद्योग में अपनी तरह की यह पहली सेवा है। सर्विस वैन द्वारा मरम्मत, नियमित रखरखाव, इंस्टाॅलेशन, उत्पाद प्रदर्शन, व अन्य सेवाएं उपलब्ध कराई जायेंगी। इन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को बस हेल्पलाइन से संपर्क करना है जो 24 घंटे कार्यरत रहेगी। लखनऊ में इस आयोजन के दौरान 6 वैन्स को शुरू किया गया।

स्मार्ट मोबाइल एक ब्रांडेड सेवा वैन है, जो ऐसे सभी उपकरणों से सुसज्जित है, जिनकी अच्छी गुणवत्ता वाली पेशेवर सेवा प्रदान करने हेतु आवश्यकता होती है। भारत के कई क्षेत्रों में बिजली की कमी की समस्याएं हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए, उन क्षेत्रों की मोबाइल वैन्स को जेनरेटर्स से सुसज्जित किया गया है, ताकि तकनीशियनों का विजिट बेकार न जाये और ग्राहक को उनके सुविधाजनक समय पर सेवा उपलब्ध मिले। अपने ग्राहकों की तेज-रफ्तार जीवनशैली को ध्यान में रखते हुए, यह ब्रांड देश के कुछ हिस्सों में ग्राहकों को ‘‘वन विजिट समाधान’’ उपलब्ध कराने की भी योजना बना रहा है। यह सेवा और अधिक कुशलता प्रदान करेगी, चूंकि विजिट करने वाले तकनीशियन काम पूरा करने के लिए सभी कल-पूर्जे अपने साथ रखेंगे और ग्राहक को दूसरी विजिट का इंतजार नहीं करना होगा। 

गोदरेज अप्लायंसेज ने देश भर में 70 ब्रांडेड वैन्स लाॅन्च किया है और यह संख्या इस वित्त वर्ष के अंत तक 75 और अगले वर्ष के अंत तक 200 तक पहुंच जायेगी।

इस अवसर पर बोलते हुए, कमल नंदी, बिजनेस हेड और कार्यकारी उपाध्यक्ष, गोदरेज अप्लायंसेज ने कहा, ‘‘हर उत्पाद की बिक्री हमारे लिए एक नये संबंध की शुरूआत है। हमारी पहलें सुनिश्चित करती हैं कि हर संपर्क बिंदु पर ग्राहकों के साथ हमारा रिश्ता मजबूत हो । उन्होंने ने कहा, ‘‘गोदरेज अप्लायंसेज की सफलता में सेवा ने एक मौलिक कारक की भूमिका निभाई है और यह सेवा कार्य सर्विस को एक प्रमुख विभेदक बनाने केक लिए गहराई से वचनबद्ध है। दमदार प्रक्रियाओं और इंडस्ट्री के सर्वश्रेष्ठ हमारे प्रशिक्षण स्कूलों द्वारा प्रशिक्षित कुशल श्रम बल के दम पर, हमारे पास सबसे बड़ा और सबसे स्थायी सेवा नेटवर्क है। इस वर्ष, हमने नये स्तर की पेशेवर एप्र्रोच को लाने के लिए और इंडस्ट्री में नये मानक कायम करने के लिए अनेक पहलें शुरू की है। कनेक्ट सेंटर प्रीमियम डेस्क्स व बेहतर गुणवत्ता वाले कर्मचारियों के साथ अब तक के काॅल सेंटर्स की जगह ले रहे हैं। ग्राहक आॅन-लाइन काॅल्स की बुकिंग भी कर सकते हैं और आॅनलाइन चैट की सुविधा भी उपलब्ध है। शिकायतों के निपटारा के लिए सर्विस् सेंटर्स पर कस्टमर सर्विस मैनेजर्स उपलब्ध हैं। ओपन काॅल्स और सीएसएन (कंप्लीट सटिस्फेक्शन नंबर) को कम करने के लिए आंतरिक रूप से मजबूत मुहिम जारी है, जिनमें से दोनों से ग्राहकों की संतुष्टि बढ़ेगी। दरअसल, बाहरी सर्वेक्षण ग्राहकों की संतुष्टि के स्तर में लगातार वृद्धि को दर्शाते हैं। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि ग्राहक को काॅल रजिस्टर कराने की आवश्यकता महसूस होने से लेकर काॅल बंद होने तक आनंदायक अनुभव प्राप्त हो।’’