महिन्द्रा ग्रुप के एक भाग टेक महिन्द्रा लिमिटेड ने नेशनल कैरियर सर्विस आॅनलाईन पोर्टल के लिए केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के साथ साझेदारी की है। यह एसोसिएशन सरल रोज़गार को बड़ी संख्या में नौकरी ढूंढने वालों से मिलवाएगा तथा नौकरियों के रिक्त पदों को भरने में मददगार होगा। असंगठित जाॅब मार्केटप्लेस में मौजूद डिजिटल अंतराल को दूर करने के सरल रोज़गार के मिशन के तहत यह साझेदारी की गई है। 

सरल रोज़गार एक साझेदार संगठन है जिसमें एनसीएस पोर्टल पर मौजूद नौकरियों के अवसरों को सरल रोज़गार के साथ पंजीकृत महत्वाकांक्षी नौकरी ढूंढने वालों तक पहुंचाया जाएगा। इसके बाद नौकरी ढूंढने वाले उम्मीदवार इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

इस अवसर पर अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए श्रम एवं रोजग़ार मंत्रालय के सचिव श्री शंकर अग्रवाल ने बताया, ‘‘एनसीएस सभी हितधारकों जैसे उद्योग, केन्द्र सरकार, राज्य सरकार, पीएसयू आदि के लिए एक समेकित मंच के रूप में काम करेगा। ये समझौता ज्ञापन इस यात्रा का पहला कदम है और हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में हम इस तरह की कई सामरिक साझेदारियां करेंगे।’’ 

‘‘नौकरी ढूंढने वाले उन उम्मीदवारों तक पहुंचना एनसीएस के साथ साझेदारी का मुख्य उद्देश्य है जो इन्टरनेट की दुनिया से अब तक नहीं जुड़े हैं। नौकरी ढूंढने वाले उम्मीदवार बड़ी आसानी से अपने मोबाइल फोन के माध्यम से सरल रोज़गार और एनसीएस काॅल सेन्टर से जुड़ सकते हैं। और अपना रेज़्यूमे बनाकर अपने कौशल के अनुसार नौकरी की तलाश कर सकते हैं।’’ श्रम एवं रोज़गार मंत्रालय के उपमहानिदेशक, डीईई प्रवीण श्रीवास्तव ने कहा। 

समझौता ज्ञापन के बारे में अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए टेक महिन्द्रा लिमिटेड में सरल रोजगार के बिज़नेस हैड मयूक दासगुप्ता ने कहा, ‘‘नेशनल कैरियर सर्विस पोर्टल के साथ इस साझेदारी को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं। यह पहल सरल रोज़गार को नौकरी ढूंढने वालों के साथ जोड़ने में मददगार होगी और रोज़गार के क्षेत्र में मौजूद अंतराल को दूर करेगी। इससे जहां एक ओर लोगों में ब्राण्ड के बारे में जागरुकता बढ़ेगी वहीं हमारे क्लाइन्ट्स को रिक्तपदों की पूर्ति में भी मदद मिलेगी।’’ 

23 राज़्यों की 800 लोकेशनों में सरल रोज़गार पर 6 मिलियन से ज़्यादा बेरोज़गार पंजीकृत हैं जो अपने लिए रोज़गार की तलाश में हैं। बड़े कोरपोरेट नियोक्ताओं सहित 10,000 से ज़्यादा नियोक्ता प्रविष्टि स्तर एवं ब्लू काॅलर भर्तियों के लिए सरल रोज़गार का इस्तेमाल करते हैं। 150 से ज़्यादा श्रेणियों में 1 मिलियन से ज़्यादा नौकरियों के अवसर पैदा हो रहें हैं जो नौकरी ढूंढने वाले इन उम्मीदवारों के लिए मददगार हैं। इसके अलावा इसे इनोवेशन के लिए कई राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय संस्थाओं के द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।