पांच सूत्रीय मांगे न माने पर 22 फरवरी से हड़ताल

लखनऊ। सिंचाई संघ उत्तरप्रदेश  प्रान्तीय अध्यक्ष अवधेश सिंह की अध्यक्षता में आज हजारों कर्मचारियों ने सिंचाई भवन का घेराव किया। इस दौरान वक्ताओं ने विभागीय अधिकारियों पर उपेक्षा एवं सरकार को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर पाॅच सूत्रीय मांगों पर निर्णय न लिया गया तो 22 से हड़ताल तय है। 

महामंत्री विनोद कुमार पाण्डेय ने  कहा गया कि पांच सूत्रीय मांगों को लेकर 15 फरवरी को विभागाध्यक्ष का घेराव एवं प्रदेश स्तर धरना देकर ज्ञापन सौपा जाएगा और इसी दिन 22 से हड़+ताल पर जाने की घोष णा की जाएगी। इस बैठक में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की फरवरी में प्रस्तावित हड़ताल में पूर्ण भागीदारी का निर्णय लिया गया।उधर इस धरने में शामिल हुए राज्य कर्मचारी संयुक्त परिष द के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी ने कहा कि सिंचाई संघ के आन्दोलन को परि’ष द का पूरा समर्थन है। जायज मांगों का निस्तारण करने के लिए विभाग के आला अफसर और सरकार सामने आए, संघ प्रतिनिधि मण्डल से शीघ्र वार्ता करें। इ

महामंत्री विनोद कुमार पाण्डेय ने अपने सम्बोधन में कहा कि  सिंचाई संघ पूर्व में पाॅच सूत्रीय मांगों के निस्तारण के लिए 16 माच्र को खण्डीय कार्यालय एवं 8 अप्रैल 15 को प्रमुख अभियंता कार्यालय तथा 22 मई  15 को प्रदेश भर में हर अधिक्षण अभियंता कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर चुका है। इस दौरान संघ ने ज्ञापन देकर विभाग से सहमति पत्र शा सन को भेजनेे का अनुरोध किया था। संघ के आन्दोलन की अनदेखी के चलते संघ ने चेयरमैन संघर्’ा समिति के आहवान पर 16 जून 15 से भूख हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया था लेकिन अचानक चेयरमैन संघर्’ा समिति के निधन के कारण भूख हड़ताल स्थगित कर दी गई थी।