नई दिल्ली: जेएनयू में राष्ट्रविरोधी नारेबाज़ी के बाद बढ़ते विवाद के बीच शनिवार शाम कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी JNU कैंपस पहुंचे। राहुल गांधी जब कैंपस में पहुंचे तो कुछ छात्रों ने उन्हें काले झंड़े दिखाए। छात्रों की नारेबाजी को देखते हुए रजिस्ट्रार ने माइक बंद करने के आदेश दिए।

राहुल गांधी ने जेएनयू पहुंचकर भी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने अभिव्यक्ति की आजादी का मुद्दा उठाया। राहुल गांधी के काफिले को ABVP ने घेर लिया और उन्हें काले झंडे दिखाए।

राहुल गांधी ने जेएनयू में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं कुछ दिन पहले हैदराबाद में था और तब भी कुछ नेता रोहित वेमुला को देशद्रोही बता रहे थे। सबसे बड़े देशद्रोही तो वे लोग हैं जो इस संस्थान के अंदर से निकलने वाली आवाज को दबाना चाहते हैं।’

राहुल ने कहा, ‘युवा लोग अपनी राय सामने रख रहे हैं और सरकार उन्हें देशद्रोही बता रही है। उन्हें तो ये भी नहीं पता कि वे आपकी आवाज को दबाकर आपको मजबूत बना रहे हैं।’

वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और अजय माकन के अलावा सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी व सीपीआई नेता डी राजा भी जेएनयू में मौजूद रहे। इससे पहले सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी और सीपीआई नेता डी राजा ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है। इस मुलाक़ात के बाद येचुरी ने छात्रों पर की गई पुलिसिया कार्रवाई को ग़लत बताते हुए कहा कि छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को तुरंत रिहा किया जाए।