प्रदेश सरकार से परिजनों को 20 लाख रूपये देने की मांग की 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति ने सुल्तानपुर में हुई पत्रकार की जघन्य ह्त्या की कड़ी निंदा करते हुए प्रदेश सरकार से दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है. 

समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने शनिवार दोपहर घटना की सूचना मिलते ही प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पंड्या और प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल से बात कर तत्परता दिखाते हुए हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की है. हेमंत तिवारी ने सुल्तानपुर में हुई पत्रकार करुण मिश्रा की ह्त्या पर चिंता जताते हुए कहा कि पत्रकारों पर हमलों में लगातार वृद्धि हुई है और प्रशासन इस पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हुआ है. 

श्री तिवारी ने करुण मिश्रा के परिजनों को 20 लाख रूपये देने की मांग करते हुए कहा कि इस सन्दर्भ में जिला व राज्य मुख्यालय पत्रकारों में कोई भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि समिति के लगातार मांग के बावजूद सरकार पत्रकार सुरक्षा क़ानून लाने में विफल रही है. पत्रकार सुरक्षा क़ानून को समय की मांग बताते हुए हेमंत तिवारी ने कहा कि इस सन्दर्भ में सरकार को जल्द से जल्द शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की है. 

परिजनों को 10 लाख की सहायता, हत्यारों की गिरफ्तारी के निर्देश  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनसन्देश टाइम्स, अम्बेडकरनगर में कार्यरत पत्रकार करुण मिश्र की जनपद सुल्तानपुर में हुई हत्या पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए उनके परिजनों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

श्री यादव ने घटना में शामिल दोषी व्यक्तियों की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने डी0जी0पी0 को इस घटना की प्रगति से अवगत कराने के निर्देश देते हुए कहा है कि इस घटना का जल्द से जल्द खुलासा किया जाए। उन्होंने सम्बन्धित जिलाधिकारी को इस दुःखद घटना की माॅनीटरिंग किए जाने के भी निर्देश दिए हैं।