यूटीआई ट्रांसपोर्टेशन ऐंड लाॅजिस्टिक्स फंड ने लाभांश विकल्प – मौजूदा प्लान और लाभांश विकल्प – डाइरेक्ट प्लान के तहत 30 प्रतिशत के कर-मुक्त लाभांश (10 रु. के अंकित मूल्य पर 3 रु. प्रति इकाई) की घोषणा की है। लाभांश के विकल्प के अनुसार, स्कीम के लाभांश विकल्प – मौजूदा प्लान और लाभांश विकल्प – डाइरेक्ट प्लान के एनएवी का भुगतान करना होगा।

लाभांश की रिकाॅर्ड तिथि 15 फरवरी, 2016 है। 

यूटीआई ट्रांसपोर्टेशन ऐंड लाॅजिस्टिक्स फंड के लाभांश विकल्प – मौजूदा प्लान और लाभांश विकल्प – डाइरेक्ट प्लान के तहत पंजीकृत सभी इकाई-धारक रिकाॅर्ड की तिथि को इस लाभांश के लिए पात्र होंगे। रिकाॅर्ड तिथि के कट-आॅफ समय को या इससे पहले लाभांश विकल्प – मौजूदा प्लान और लाभांश विकल्प – डाइरेक्ट प्लान से जुड़ने वाले निवेशक भी लाभांश के लिए पात्र होंगे।

9 फरवरी, 2016 को लाभांश विकल्प – मौजूदा प्लान के तहत यूटीआई ट्रांसपोर्टेशन ऐंड लाॅजिस्टिक्स फंड का एनएवी 38.7576 रु. और लाभांश विकल्प – डाइरेक्ट प्लान के तहत 39.8501 रु. था।

यूटीआई ट्रांसपोर्टेशन ऐंड लाॅजिस्टिक्स फंड एक ओपन-एंडेड इक्विटी ओरियंटेड स्कीम है। इस स्कीम का निवेश उद्देश्य परिवहन एवं लाॅजिस्टिक्स क्षेत्र में लगी कंपनियों के स्टाॅक्स में निवेश के जरिए ‘पूंजी वृद्धि’ करना है। 

फंड के निवेश दायरे में परिवहन एवं लाॅजिस्टिक्स को सेवा मुहैया कराने वाले आॅटो/आॅटो एंसिलियरी, रेलवे, बंदरगाह, हवाई अड्डा, सड़क, जहाजरानी, कूरियर, लाॅजिस्टिक्स व अन्य क्षेत्रों सहित अन्य क्षेत्र/उप-क्षेत्र शामिल हैं।