महिन्द्रा रेसिंग ने आज बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में अपनी नई एम2इलेक्ट्रो फाॅर्मूला ई इलेक्ट्रिक रेसिंग कार, और नई एमजीपी30 रेसिंग मोटरसाइकिल की अविश्वसनीय शक्ति और निष्पादन का प्रदर्शन किया। यह रेसिंग मशीने महिन्द्रा की बढ़ती प्रौद्योगिक विशेषज्ञता की प्रतीक तथा रेसिंग के प्रति बढ़ती प्रतिबद्धता की प्रतीक हैं जो निश्चित तौर पर महिन्द्रा ब्राण्ड को वैश्विक रूप से मान्यता प्रदान करने में मददगार साबित होंगी। एम2इलेक्ट्रो और एमजीपी30 दोनों क्रमशः फाॅर्मूला ई इलेक्ट्रिक रेसिंग कार चैम्पियनशिप और मोटो जीपी वल्र्ड मोटरसाइकिल रेसिंग चैम्पियनशिप के लिए काफी उच्च स्तर की प्रतिस्पर्धा के योग्य है।

महिन्द्रा रेसिंग एम2इलेक्ट्रो इलेक्ट्रिक रेसिंग कारः

एम2इलेक्ट्रो को महिन्द्रा रेसिंग ने फाॅर्मूला ई चैम्पियनशिप में प्रतिस्पर्धा के लिए विकसित किया है। महिन्द्रा के अतिरिक्त चंद निर्माता हैं जिन्होंने इस रेसिंग सीरीज के लिए बिल्कुल नई इलेक्ट्रोपावरटेªन का निर्माण किया है। सैकिण्ड जनरेशन महिन्द्रा एम2इलेक्ट्रो इतनी गतिमान है कि महज तीन सैकण्ड के भीतर ही 0-100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है। इसे इस विस्तृत प्रदर्शन, ऊर्जा दक्षता और कम वजन को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है। महिन्द्रा विर्निदेश के साथ विकसित यह कार विश्व के शीर्ष निर्माताओं जिनमें मैकलारेन और हेवलैण्ड के समान है। एम2इलेक्ट्रो ने जिस टेक्नोलाॅजी का प्रदर्शन किया है उसे आप शीघ्र ही अगली इलेक्ट्रिक रोड कारों में देख सकेगे।

इन कारों को पूर्व फाॅर्मूला वन स्टार बू्रनो सेन्ना और निक हेडफिल्ड ने चलाया, एम2इलेक्ट्रो ने अपनी बीजिंग के उच्च प्रतिस्पर्धात्मक मैदान में हुई पहली ही रेस में टीम के प्रथम पोडियम तक पहुंचा कर काफी प्रभावित किया है। इस रेस के दौरान प्रत्येक फाॅर्मूला ई कार्स चालक दो अवसर मिले। रेस के आधी दूरी पर अनिवार्य पिट स्टाॅप पर चालक को गैरेज में जाना था और एक निश्चित अवधि के भीतर दूसरी कार लेकर आनी थी। यह अपने आप में एक मशक्कत भरी कवायद थी और इससे विफलता और प्रतिष्ठा के अन्तर को पाटा जा सकता था।