पहले टी20 मैच में श्रीलंका ने भारत को 5 विकेट से हराया 

पुणे। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए भारत-श्रीलंका सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया है। श्रीलंका ने भारत के निजी स्कोर का पीछा करते हुए भारत को आसानी से मात दे दी। इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने बड़ी मुश्किल से 101 रन का स्कोर खड़ा किया था।

भारतीय बल्लेबाज महज 101 रन पर ही ऑलआउट हो गए थे। भारतीय पारी शुरुआत में ही लड़खड़ा गई थी।वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका के 2 विकेट नेहरा ने और दो विकेट अश्विन ने लिए। भारतीय पारी में मैच के पहले ओवर में रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाज एक के बाद पवैलियन लौट गए थे।

भारतीय बल्लेबाजों में सबसे अच्छा प्रदर्शन रविचंद्रन अश्विन ने किया और नाबाद रहते हुए 31 रन बनाए। जबकि अन्य बल्लेबाजों में एक भी खिलाड़ी चल नहीं पाया। वहीं धवन ने 9, रहाणे ने 4, रैना ने 20, युवराज ने 10, कप्तान धोनी और हार्दिक पांड्या ने 2, जड़ेजा ने 6, नेहरा ने 6 और बुमराह ने शून्य रन बनाए।

श्रीलंकाई गेंदबाजों में रजीता और शानका ने 3, चमीरा ने 2 और सेनान्याके ने एक विकेट लिया। इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया था। बता दें कि श्रीलंका टी-20 टीम के स्थायी कप्तान लसिथ मलिंगा की अनुपस्थिति में कमान संभालने वाले दिनेश चांडिमल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनने के फैसले पर कहा कि पिच घासयुक्त है और उनकी टीम इस पर शुरु में विकेट हासिल कर भारतीय टीम को दबाव में लाना चाहेगी।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से हराने वाली भारतीय टीम में सिर्फ एक बदलाव किया गया है। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे को बुलाया गया है। श्रीलंका के लिए निरोशन डिकवेला अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में पदार्पण कर रहे हैं।