लखनऊ में फिर हारे यूपी के विज़ार्ड्स

लखनऊ में फिर हारे यूपी के विज़ार्ड्स

होम टर्फ पर लगातार चौथी हार, दबंग मुंबई को मिली जीत 

तौक़ीर सिद्दीक़ी 

लखनऊ: आखिर वही हुआ जिसका डर था, कोल् इंडिया हॉकी इंडिया लीग में यूपी विज़ार्ड्स फिर होम फोबिया का शिकार हुई और अपने घरेलू मैदान पर लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा वहीँ दबंग मुंबई ने अपनी जीत के सिलसिले को बरक़रार रखते हुए 1-2 से जीत प्राप्त की ।  मैच का समापन बड़े विवादास्पद ढंग से हुआ। अंपायर के एक निर्णय पर यूपी विज़ार्ड्स के अधिकारीयों ने मैदान पर जाकर अशिष्ट व्यवहार कर लखनऊ की तहज़ीब को तार तार किया और अपनी हार का ठीकरा अंपायर पर फोड़ने का प्रयास किया।            

चार मैचों में लगातार हार के बाद पिछले मैच में जीत का स्वाद  चखने  वाली  दबंग मुंबई की टीम ने तेज़ रफ़्तार से हॉकी शुरू की और खेल के छठे मिनट में जोहान बोर्कमैन ने सुन्दर डिफ्लेक्शन द्वारा गोल कर टीम को 0-2  से बढ़त दिला दी। 28 वें मिनट में पिलट ने पेनल्टी को गोल में बदलकर यूपी विज़ार्ड्स दबंग मुंबई की बढ़त को 1-2 से काम कर दिया। मैच के दुसरे क़्वार्टर में दोनों टीमों को गोल करने के कई अवसर मिले मगर कोई भी टीम इन अवसरों का लाभ न उठा सकी। मध्यांतर पर स्कोर 1-2 रहा। 

तीसरे क़्वार्टर में दोनों टीमें डरी सहमी सी नज़र आईं और केवल रक्षात्मक और नीरस हॉकी ही खेली गयी।

चौथा क़्वार्टर में सिर्फ गेंद को अपने कब्ज़े में रखने की जंग दिखाई दी। विशेषकर दबंग मुंबई का पूरा प्रयास अपनी बढ़त को बचाने में रहा। यूपी विज़ार्ड्स को मैच के अंतिम मिनट में दो पेनाल्टी कार्नर मिले मगर हार शायद आज उनका मुकद्दर थी तभी अंपायर रघु द्वारा दिया गया पेनल्टी स्ट्रोक रेफेरल में गलत साबित हुआ । अंपायर के इस फैसले से बेहद नाराज़ यूपी विज़ार्ड्स के मेंटर धनराज पिल्लै मैदान में अंपायर से बहस करते हुए नज़र आये।दबंग मुंबई के कप्तान स्वान मैन ऑफ दि मैच रहे।