हार की हैट्रिक के बाद यूपी विज़ार्ड्स को मिली जीत

हार की हैट्रिक के बाद यूपी विज़ार्ड्स को मिली जीत

इंस्टेंट खबर ब्यूरो 

नई दिल्ली: होम ग्राउंड पर मिली लगातार तीन हार के बाद सितारों से सुसज्जित यूपी विज़ार्ड्स ने दिल्ली वेव राइडर्स को 4-6 से पराजित कर कोल् इंडिया हॉकी इंडिया लीग के अंतिम चार में पहुँचने की उम्मीद को जीवित रखा। 

शिवाजी हॉकी स्टेडियम पर आज रोमांचक हॉकी देखने को मिली विशेषकर अंतिम क़्वार्टर में दोनों टीमों ने पूरा ज़ोर लगाया और कई दर्शनीय गोल देखने को मिले । पहला गोल खेल के 19 मिनट में यूपी विज़ार्ड्स के वी रघुनाथ ने पेनाल्टी कार्नर पर स्कोर किया मगर इसके बाद दूसरे और तीसरे क़्वार्टर में कोई गोल स्कोर न हो सका हालांकि इस बीच मेज़बान दिल्ली वेव राइडर्स को कई पेनाल्टी मिले मगर हर बार श्रीजेश दीवार बनकर सामने खड़े मिले। 

अंतिम क़्वार्टर में दोनों टीमों ने दर्शनीय हॉकी का प्रदर्शन किया। एक समय तो यूपी विज़ार्ड्स की जीत एक तरफ़ा लग रही थी मगर दिल्ली वेव राइडर्स खेल के अंतिम मिनटों में लगातार दो फील्ड कर मैच को बेहद रोमांचक बना दिया था ।  अंतिम 7  मिनटों में पांच गोल पड़े।  पहले 54 वें मनात में यूपी विज़ार्ड्स के चिंलेसना ने खूबसूरत फील्ड गोल कर टीम को 0-3 की बढ़त दिलाई फिर 55 वें मिनट में जिमि दायर ने एक और शानदार मैदानी गोल दाग कर बढ़त को 0-5 कर दिया मगर पिक्चर अभी बाकी थी, 55 वें मिनट में मेज़बान टीम ने हुंकार भरी और रीड रॉस ने मेज़बान टीम के लिए मैदानी गोल कर स्कोर 2-5 कर दिया। यूपी विज़ार्ड्स के पिलट ने 58वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदल कर स्कोर 2-6 कर दिया मगर पलटवार करते हुए अगले ही क्षण दिल्ली वेव राइडर्स के तलविंदर ने गोल कर स्कोर को 4-6 कर दिया। खेल के अभी भी दो मिनट शेष थे मगर इन दो मिनटों में यूपी विज़ार्ड्स ने किसी तरह दिल्ली वेव राइडर्स को रोके रखा और अपने लिए महत्वपूर्ण जीत हासिल की। यूपी विज़ार्ड्स के आज की जीत के बाद 12 अंक हो गए हैं मगर अंक तालिका में वह अभी भी पांचवें स्थान पर है। 

कल का मैच दिल्ली वेव राइडर्स और जेपी पंजाब वारियर्स के बीच दिल्ली के शिवाजी हॉकी स्टेडियम पर खेल जायेगा।