बजाज ऑटो ने पेश की नई मोटरसाइकिल ‘वी’

बजाज ऑटो ने पेश की नई मोटरसाइकिल ‘वी’

नई दिल्ली:  बजाज ऑटो ने सोमवार को 150 सीसी की एक नयी मोटरसाइकिल ‘वी’ पेश की जिसमें भारत के प्रथम विमान वाहक पोत आईएनए विक्रांत की धातु का इस्तेमाल किया गया है। इस मोटरसाइकिल की दिल्ली शोरूम में कीमत 60,000 रुपये से 70,000 रुपये के बीच रहने की संभावना है। 

मोटरसाइकिल की बिक्री मार्च से शुरू होगी और अंतिम मूल्य की घोषणा उसी समय की जाएगी। बजाज आटो के अध्यक्ष (मोटरसाइकिल कारोबार) एरिक वास ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘ बजाज वी मोटरसाइकिल की सवारी के मामले में एक नए युग की शुरआती करेगी। यह रोजाना घर से दफ्तर आने जाने वालों को एक नया अनुभव उपलब्ध कराएगी।’ 

बजाज आटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने कहा, ‘हम प्रतिमाह 20,000 इकाइयों की क्षमता के साथ उत्पादन शुरू करेंगे और मांग बढ़ने पर उत्पादन बढ़ाया जाएगा।’ कंपनी सबसे पहले घरेलू बाजार पर ध्यान केंद्रित करेगी क्योंकि सवारी खंड का बाजार पांच लाख से अधिक इकाइयों का है। बजाज आटो ने विक्रांत के धातुओं की खरीद की और इसे वी मोटरसाइकिल का हिस्सा बनाने के लिए प्रसंस्कृत किया। आईएनएस विक्रांत को भारतीय नौसेना के प्रथम विमान वाहक पोत के तौर पर 1961 को समुद्र में उतारा गया था और जनवरी, 1997 तक इसने अपनी सेवाएं दी। नवंबर, 2014 में इस पोत को भंगार में तब्दील कर बेच दिया गया।