श्रीलंका के खिलाफ कोहली को आराम

श्रीलंका के खिलाफ कोहली को आराम

नई दिल्ली: टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली के श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की T 20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। टीम चयनकर्ताओं ने टी-20 विश्वकप के मद्देनजर विराट को आराम देने का फैसला लिया गया है।

अब टीम में मनीष पांडेय और पवन नेगी को शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि विराट कोहली की जगह मनीष और उमेश यादव की जगह पवन को टीम में जगह दी गई है। विराट को आराम देने के लिए टीम में शामिल नहीं किया है।

उमेश यादव, ऋषि धवन और गुरकीरत मान को टीम से बाहर किया गया है जबकि भुवनेश्वर कुमार जो चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हुए थे उन्हें टीम में वापस जगह दी गई है।

जानकारी के अनुसार उमेश, मान और धवन को ऑस्ट्रेलिया में सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाने की वजह से बाहर किया गया है। वहीं, मनीष पांडेय को हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे में धमाकेदार पारी के लिए इनाम के तौर पर टी-20 टीम में शामिल किया गया है।

सेलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ नई टीम बनाई है जिनमें महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडेय, सुरेश रैना, युवराज सिंह, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रित बुमराह, आशीष नेहरा, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, पवन नेगी का नाम शामिल हैं।

इससे पहले आज ही ये खबर भी आई कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 क्रिकेट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में आरोन फिंच को पछाड़कर दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। आईसीसी द्वारा जारी ताजा रैंकिंग के अनुसार कोहली ने सीरीज से 47 रेटिंग अंक हासिल किए और वह 892 अंक लेकर फिंच से आगे बढ़ गए। कोहली ने तीन मैचों में नाबाद 90, नाबाद 59 और 50 रन बनाए।

विराट कोहली ने 3 टी-20 मैचों में 3 अर्द्धशतकीय पारियां खेलीं। दरअसल वनडे भी मिला दें, तो उन्होंने आठ में से सात पारियों में शतक या अर्द्धशतक जरूर लगाए। विराट ने सीरीज के तीन टी-20 मैचों में 199 रन जोड़े। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 160 से ऊपर (160.48) रहा। विराट पहले दो मैचों में मैन ऑफ द मैच भी बने। मैन ऑफ द सीरीज के खिताब के लिए विराट से बेहतर कौन दावेदार हो सकता था।

कोहली की विराट पारियों के बावजूद रोहित शर्मा ने भी जलवा बिखेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी। रोहित ने 3 में से 2 मैचों में अपनी अर्द्धशतकीय पारियों के सहारे 143 रन बनाए। उन्होंने 136.19 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।