पाकिस्तान अंतिम वन डे भी हारा

पाकिस्तान अंतिम वन डे भी हारा

वर्षा प्रभावित मैच में न्यूजीलैंड को मिली जीत, सीरीज 2-0  से अपने नाम की 

ऑकलैंड:  न्यूजीलैंड ने अंतिम वन डे में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर सीरीज 0-2 से अपने नाम कर ली है . मैच बारिश के कारण 43 ओवरों तक सीमित कर दिया गया और डकवर्थ लुइस नियम  के अनुसार न्यूजीलैंड को जीत के लिए निर्धारित ओवरों में 263 रनों का लक्ष्य आवश्यक था।

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के 291 रन के लक्ष्य का पीछा में न्यूजीलैंड ने 35.3 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 210 रन बना लिए थे लेकिन बारिश के कारण मैच रोक दिया गया और डकवर्थ लुइस नियम  के अनुसार मैच को 43 ओवर तक सीमित कर दिया गया, न्यूजीलैंड को जीत के लिए 263 रनों का लक्ष्य आवश्यक था।

 न्यूजीलैंड की ओर से गुपटिल और मैकुलम ने लक्ष्य का पीछा में बल्लेबाजी शुरू की लेकिन मैकुलम बिना कोई रन बनाए मोहम्मद आमिर की गेंद पर मोहम्मद इरफान के हाथों कैच आउट हो गए जबकि ओपनिंग पर आए गुप्टिल ने शानदार बल्लेबाजी का विचार करते हुए 82 रन की पारी खेली और कप्तान अजहर अली की गेंद पर मोहम्मद हफ़ीज़ के हाथों कैच आउट होकर पविलियन लौट गए . विलियम सन ने विश्वास से  बल्लेबाजी करते हुए 84 रन बनाए चौथे नंबर पर आने वाले  हेनरी मोहम्मद आमिर की गेंद का सामना नहीं कर सके और सिर्फ पांच रन बनाकर पविलियन लौट गए।

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.3 ओवरों में 290 रन बनाकर पूरी टीम पवेलियन लौट गई।  बाबर आजम और  मोहम्मद हफीज ने 134 रनों की साझेदारी की  जिसमें बाबर आजम ने 83 और मोहम्मद हफीज ने 76 रन बनाए जबकि सरफराज 41 और शोएब मलिक 32 रन बनाए रहे. कीवी  टीम के गेंदबाजों में मिलियन ने 3, बोल्ट और हेनरी 2,2 जबकि सेनटनर और एंडरसन ने एक एक विकेट मिला।