युवा कांग्रेसियों ने किया शक्ति भवन का घेराव

युवा कांग्रेसियों ने किया शक्ति भवन का घेराव

बुन्देलखण्ड में बिजली की दरों में बेतहाशा वृद्धि पर जताया विरोध 

लखनऊ:प्रदेश में एक समान व्यवस्था होने के बावजूद पूर्वांचल के कुछ जिलों एवं बुन्देलखण्ड में अप्रत्याशित रूप से बिजली की दरों में बेतहाशा वृद्धि किये जाने के विरोध में आज युवा कांग्रेस पूर्वी जोन के अध्यक्ष बाबा तिवारी के नेतृत्व में पावर कार्पोरेशन लि0 उ0प्र0 के मुख्य प्रबन्ध निदेशक के मुख्यालय शक्तिभवन के सामने प्रदर्शन किया गया एवं धरना दिया गया। धरने के उपरान्त मुख्य प्रबन्ध निदेशक को ज्ञापन सौंपकर बढ़े हुए विद्युत मूल्य को तत्काल वापस लेने की मांग की गयी।

प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय पर युवा कांग्रेस पूर्वी जोन के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक हुई, जिसमें प्रदेश सरकार द्वारा विद्युत मूल्य बढ़ोत्तरी की निन्दा की गयी। इसके पश्चात जुलूस की शक्ल में युवा कांग्रेस के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने शक्तिभवन पहुंचकर प्रदर्शन किया एवं धरना दिया।

धरने को सम्बोधित करते  हुए युवा कांग्रेस पूर्वी जोन के अध्यक्ष बाबा तिवारी ने कहा कि यदि विद्युत मूल्य बढ़ोत्तरी  वापस नहीं ली गयी तो युवा कंाग्रेस पूरे प्रदेश में आन्दोलन करने के लिए विवश होगी।

कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता श्री नसीब पठान ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि यदि राज्य सरकार ने विद्युत मूल्य बढ़ोत्तरी वापस नहीं ली तो इस जनहित के गंभीर मुद्दे को सदन में उठाया जायेगा।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव श्रीनिवास बी.वी. ने कहा कि युवा कांग्रेस जनता के हितों के लिए अपना संघर्ष जारी रखेगी। जिस प्रकार प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार द्वारा विद्युत मूल्य में बढ़ोत्तरी की गयी है, युवा कांग्रेस इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होने कहा कि इस बढ़े हुए मूल्य को राज्य सरकार को किसी भी कीमत पर वापस लेना होगा वरना यूथ कांग्रेस पूरे प्रदेश में क्रमिक अनशन चलायेगी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India