स्टार्ट-अप पर हुयी अनौपचारिक चर्चा

स्टार्ट-अप पर हुयी अनौपचारिक चर्चा

लखनऊ: श्रीट्राॅन इंडिया लिमिटेड एवं आईटी उपवन के तत्वावधान में ‘स्टार्ट-अप गप-शप’ का आयोजन किया गया, जिसका प्रमुख उद्देश्य प्रदेश में स्टार्ट-अप संस्कृति को बढ़ावा देना है। इस योजना में शहर के सभी प्रमुख स्टार्ट-अप्स ने हिस्सा लिया एवं लखनऊ में तेजी से उभरती स्टार्ट अप संस्कृति पर अपने विचार व्यक्त किये।

इस आयोजन के तहत हुई चर्चा में उत्तर प्रदेश सरकार के प्छथ्न्ैम् माॅडल से लोगों को अवगत कराया गया। यह माॅडल किसी भी स्टार्ट-अप के महत्वपूर्ण बिन्दुओं-इन्क्यूबेशन, फंड्स एवं स्टार्ट-अप-पर आधारित है। सभा में एकत्रित हुए सभी लोगों ने चर्चा के दौरान इन विकल्पों को आज़मा कर इनका इस्तेमाल प्रदेश के उभरते उद्यमियों की सहायता करने पर अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का रूझान उत्तर प्रदेश में स्टार्ट-अप्स द्वारा अनुभव की जाने वाली चुनौतियों पर रहा।

कार्यक्रम की शुरूआत में श्रीट्राॅन इींडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री जी0एस0 नवीन कुमार ने सभी उद्यमियों का स्वागत किया। मुख्य अतिथि प्रोफेसर भारत भास्कर (आईआईएम लखनऊ) ने सफलता की ओर गतिमान स्टार्ट-अप जगत पर प्रकाश डाला। इसके अलावा वरिष्ठ फिल्म निर्माता एवं हास्य कलाकार श्री सौरभ यादव ने अपनी प्रस्तुति दी

Lucknow, Uttar Pradesh, India