श्रेणियाँ: दुनिया

बहस से डरे डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन: रिपब्लिकन पार्टी में राष्ट्रपति पद के दावेदारों में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को होने वाली राष्ट्रपति पद के दावेदारों की बहस में हिस्सा न लेने की अचानक घोषणा कर पार्टी के कर्णधारों में हड़कंप मचा दी है।

यह बहस फॉक्स न्यूज चैनल पर होने वाली है, जिससे ट्रंप का छत्तीस का आंकड़ा है। बहस इओवा में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन दावेदारों के बीच नामांकन के प्रथम मतदान के चार दिन पहले हो रही है। अरबपति कारोबारी ट्रंप ने कहा कि वह फॉक्स न्यूज पर बहस के बजाए कोष एकत्र करने के लिए एक वैकल्पिक कार्यक्रम करेंगे और इस धन का इस्तेमाल घायल सैनिकों की मदद में किया जाएगा।

ट्रंप के चुनाव प्रचार प्रबंधक कोरी लेवांदोव्सकी ने कहा, ‘और, फॉक्स के दर्शकों की संख्या संभवत: 2 करोड़ 40 लाख से घटकर 20 लाख रह जाएगी।’ उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि ट्रंप की वजह से रिपब्लिकन प्रेसिडेंशियल डिबेट की टीआरपी काफी बढ़ गई है।

ट्रंप ने खुद मार्शलटाउन में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘टीवी चैनलों को इन बहसों की वजह से क्यों कमाने दिया जाए? मैं फॉक्स को क्यों धनवान बनाऊं?’ ट्रंप को फॉक्स न्यूज की एंकर मेगिन केली को बहस का मॉडरेटर बनाए जाने से भी आपत्ति है। उनका कहना है कि बीते अगस्त में बहस में केली ने उनसे सवाल पूछने में ठीक व्यवहार नहीं किया था और उसके बाद से भी वह उनके प्रति नकारात्मक बनी हुई हैं।

ट्रंप शायद राष्ट्रपति पद के ऐसे पहले मुख्य दावेदार हैं, जो बहस को छोड़ रहे हैं। उन्होंने फॉक्स न्यूज की तरफ से बहस के लिए जारी बयान को बचकाना और अनुपयुक्त बताया। फॉक्स ने अपने व्यंग्यात्मक बयान में कहा, ‘हमें गुप्त रूप से पता चला है कि अगर ट्रंप राष्ट्रपति चुन लिए गए तो आयतुल्ला और पुतिन, दोनों ही उनके साथ ठीक व्यवहार नहीं करना चाहते। एक सूत्र ने हमें बताया है कि ट्रंप की अपनी गुप्त योजना है जिसमें वह कैबिनेट को अपने ट्विटर फालोअर्स से बदल देंगे।’

इस बयान को पढ़ने के बाद ट्रंप ने जवाबी ट्वीट किया, ‘यह बहस की रेटिंग बढ़ाने के लिए फॉक्स न्यूज द्वारा की गई एक दयनीय कोशिश है। मेरे बगैर उन्हें कोई रेटिंग नहीं मिलने वाली।’

Share

हाल की खबर

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024