मोदी का जलवा क़ायम पर घट रही है लोकप्रियता: सर्वे

मोदी का जलवा क़ायम पर घट रही है लोकप्रियता: सर्वे

नई दिल्ली : बीजेपी नीत एनडीए सरकार के कामकाज को एक रायशुमारी में ‘औसत से ऊपर’ बताया गया है। हालांकि मंगलवार को जारी इस रायशुमारी के नतीजों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेटिंग के मामले में अपनी सरकार से आगे हैं।

एबीपी न्यूज-नील्सन की ओर से कराई गई इस रायशुमारी (ओपिनियन पोल) में 46 फीसदी प्रत्युत्तरदाताओं ने सरकार को बहुत अच्छी या अच्छी बताया लेकिन नरेंद्र मोदी को 54 फीसदी लोगों ने ‘बहुत अच्छा या अच्छा’ बताते हुए ऊंची रेटिंग दी। रायशुमारी के अनुसार, अगर कल लोकसभा चुनाव कराए जाते हैं तो राजग को 38 फीसदी वोट मिल सकते हैं जिसका मतलब है कि पार्टी को वर्ष 2014 में मिली 339 सीटों की तुलना में 301 सीटें मिलेंगी।

इस रायशुमारी के अनुसार, कांग्रेस नीत संप्रग को 28 फीसदी वोट यानी पिछले चुनाव में मिली 62 सीटों की तुलना में 108 सीटें मिल सकती हैं। इस रायशुमारी में यह भी कहा गया है कि बीजेपी को 43 फीसदी वोट शेयर मिलने की उम्‍मीद है। कांग्रेस को 14 फीसदी तो आम आदमी पार्टी के हिस्‍से में चार फीसदी वोट शेयर हाथ लगेंगे।

‘राष्ट्र का मिजाज’ भांपने के लिए कराए गए इस सर्वेक्षण के अनुसार, 47 फीसदी प्रत्युत्तरदाताओं को लगता है कि मोदी की लोकप्रियता दिन प्रति दिन घट रही है लेकिन 45 फीसदी प्रत्युत्तरदाताओं को ऐसा नहीं लगता।

India