CIHIL: रांची रेज़ ने दिल्ली वेवराइडर्स को 2-1 से पराजित किया

CIHIL: रांची रेज़ ने दिल्ली वेवराइडर्स को 2-1 से पराजित किया

इंस्टेंट खबर ब्यूरो 

रांची: वर्तमान चैम्पियन रांची रेज़ ने अपनी सफलता को आगे बढ़ाते हुए कोल् इंडिया हॉकी इंडिया लीग के नवें मैच में दिल्ली वेवराइडर्स को 2-1 से पराजित कर दिया।  एस्ट्रो टर्फ रांची स्टेडियम में यह मैच जीतकर अंक तालिका में रांची रेज़ के अब 11 अंक हो गए हैं और पॉइंट्स टेबल में उसने यूपी विज़ार्ड्स को पांचवें स्थान पर ढकेल कर चौथे पायदान पर कब्ज़ा जमा लिया है। 

खेल का पहला क़्वार्टर गोल रहित रहने के बाद दूसरे क़्वार्टर के 27 वें मिनट में मेहमान दिल्ली वेवराइडर्स के रुपिंदर पाल ने पेनाल्टी कार्नर को गोयल में बदलकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई मगर उनकी बढ़त ज़्यादा देर कायम न रह सकी और 27 वें रांची रेज़ के अश्ले जैक्सन ने पेनाल्टी पर गोल कर टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। हाफ टाइम तक स्कोर 1-1 से बराबर रहा । 

मध्यांतर के बाद रांची रेज़ ने आक्रामक तेवर दिखाए जिसके कारण तीसरे क़्वार्टर के पहले ही मिनट में उन्हें पेनाल्टी कार्नर मिला जिसपर अश्ले जैक्सन ने एक बार फिर गोल स्कोर कर टीम को महत्वपूर्ण बढ़त दिल दी। जैक्सन का यही गोल उनकी टीम के लिए विजयी गोल बना क्योंकि उसके बाद कोई भी टीम गोल स्कोर न कर सकी और रांची रेज़ ने अपने घरेलू मैदान पर विजय प्राप्त की। 

मैच के बाद पुरूस्कार वितरण कार्यक्रम में दिल्ली वेवराइडर्स के रुपिंदर पाल को गोल ऑफ़ दि मैच का पचास हज़ार रूपये का पुरूस्कार किया गया। रांची रेज़ के गोलकीपर बैरी मिडिलटन को उनकी शानदार गोलकीपिंग के लिए मैन ऑफ़ दि मैच घोषित किया गया। रांची रेज़ के मनप्रीत मोस्ट एंटरटेनिंग प्लेयर रहे जबकि उनके साथी सुमित को मैच का उदीयमान खिलाडी घोषित किया गया। 

प्रतियोगिता का अगला मैच अब 28 जनवरी को रांची रेज़ और कलिंगा लैंसर्स के बीच एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम रांची में खेल जाएगा। अंक तालिका में तीन-तीन मैच खेलकर कलिंगा लैंसर्स, जेपी पंजाब वारियर्स, दिल्ली वेवराइडर्स और रांची रेज़ के 11-11 अंक हैं मगर गोल अंतर से कलिंगा लैंसर्स की टीम अंक तालिका में सबसे ऊपर है