खिलाड़ियों को नौकरियों के दे रहे हैं अवसर: अखिलेश

खिलाड़ियों को नौकरियों के दे रहे हैं अवसर: अखिलेश

मुख्यमंत्री ने लांच की सुपर स्पोर्ट्स सोसाइटी की वेबसाइट, जम्मू कश्मीर बैंक-एयर इंडिया में होगी खिताबी टक्कर 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि राज्य सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी का नतीजा है कि यहां के खिलाड़ी देश व विदेश में राज्य का नाम रौशन कर रहे हैं। राज्य सरकार खिलाडि़यों को प्रोत्साहित करने के लिए, उन्हें सम्मानित करने के साथ-साथ पेंशन व नौकरियों में अधिक मौके उपलब्ध करा रही है।

मुख्यमंत्री आज यहां के0डी0 सिंह बाबू स्टेडियम पर सुपर स्पोट्र्स सोसाइटी द्वारा आयोजित सुपर स्पोर्ट्स कप-2016 अखिल भारतीय फुटबाॅल टूर्नामेन्ट के अवसर पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। आज के सेमी फाइनल मैचों में जम्मू कश्मीर बैंक और विगत विजेता एयर इंडिया की टीमें अपने प्रतिद्वंदी टीमों क्रमशः डेक्कन रोवर्स और सनराइज एफसी को हराकर फाइनल में पहुंचीं। जम्मू कश्मीर बैंक ने डेक्कन रोवर्स को 1-0 से और एयर इंडिया ने सनराइज एफसी को 2-1 से पराजित किया। 

मुख्यमंत्री ने  सनराइज फुटबाॅल क्लब बनाम एअर इण्डिया फुटबाॅल क्लब के बीच हुए सेमी फाइनल मैच के खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि फुटबाॅल खेलने के लिए बेहतरीन क्षमता, दक्षता, ताकत, गति, दमखम एवं फिटनेस का होना बेहद जरूरी है। यह एक ऐसा खेल है, जिसमें अच्छे संचालन और ताल-मेल की जरूरत होती है। फुटबाॅल दुनिया में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला खेल है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सुपर स्पोर्ट्स सोसाइटी की वेबसाइट supersportssociety.org  को लाॅन्च किया।

श्री यादव ने कहा कि खेलों के माध्यम से हमें भाईचारे का संदेश मिलता है और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना भी विकसित होती है। खेलों द्वारा हम आपस में संवाद स्थापित कर सकते हैं और इस तरह यह समाज में जोड़ने का काम भी करते हैं। राज्य सरकार द्वारा मेजर ध्यानचन्द स्टेडियम में डे-नाईट मैचों के लिए नई एस्ट्रोटर्फ का निर्माण कराया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के फुटबाॅल खिलाडि़यों में प्रतिभा की कमी नहीं है और वे भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

मैच के पूर्व, मुख्यमंत्री ने पत्रकार संतोष सूरी, अनुराग बाजपेई, अन्तर्राष्ट्रीय फुटबाॅल खिलाड़ी मुश्ताक अली व फुटबाॅलर वी0के0 सिंह, अन्तर्राष्ट्रीय एथेलीट सुधा सिंह को शाॅल भेंट कर सम्मानित किया। 

इस अवसर पर राजनैतिक पेंशन मंत्री राजेन्द्र चौधरी, खेल निदेशक आर0पी0 सिंह, सुपरस्पोर्ट्स सोसाइटी के पदाधिकारीगण सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी तथा बड़ी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India