इन फॉर्म ख्वाजा को आस्ट्रेलिया टीम में नहीं मिली जगह

इन फॉर्म ख्वाजा को आस्ट्रेलिया टीम में नहीं मिली जगह

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया ने हाल में संपन्न वनडे क्रिकेट सीरीज में भारत के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने वाली अपनी टीम के लगभग सभी सदस्यों को न्यूजीलैंड में अगले महीने होने वाली वनडे सीरीज के लिए भी बरकरार रखा है। फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को इस तरह एक बार फिर टीम में जगह नहीं मिली।

राष्ट्रीय चयनकर्ता रोड मार्श ने कहा, 'भारत के खिलाफ सीरीज में शानदार जीत के बाद टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है।' उन्होंने कहा, 'हमने इस दौरे पर स्पिन विकल्प के तौर पर नाथन लियोन की जगह एडम जंपा को टीम में चुना है।'

मार्श ने कहा, 'यह हमें आईसीसी विश्व टी20 से पहले एडम के प्रदर्शन को देखने का अच्छा मौका देगा।' वर्ल्ड टी20 का आयोजन भारत में मार्च और अप्रैल में किया जाएगा।

हालांकि रविवार को बीबीएल फाइनल में 40 गेंद में 70 रन बनाकर मैच ऑफ द मैच बने ख्वाजा को टीम में जगह नहीं दी गई है। चैपल-हैडली ट्रॉफी की शुरुआत आकलैंड में होगी, जिसके बाद छह फरवरी को वेलिंगटन जबकि आठ फरवरी को हैमिल्टन में वनडे खेले जाएंगे। वनडे सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज भी होगी।

टीम इस प्रकार है : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉर्ज बैली, स्कॉट बोलैंड, जेम्स फॉकनर, आरोन फिंच, जॉन हेस्टिंग्स, जोश हेजलवुड, मिशेल मार्श, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, मैथ्यू वेड और एडम जंपा।