सानिया-हिंगिस की विजय यात्रा जारी

सानिया-हिंगिस की विजय यात्रा जारी

मेलबोर्न: भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने सोमवार को अपने-अपने युगल मुकाबले जीत कर ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। यही नहीं सानिया ने महिला युगल में अपनी जोड़ीदार स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ स्वेतलाना कुजनेत्सोवा और रोर्बेटा विन्सी की जोड़ी को 6-1, 6-3 से हराया। यह इस जोड़ी की लगातार 33वीं जीत है।

सानिया हिंगिस ने एक घंटे 21 मिनट चले मुकाबले में जीत हासिल की। सानटिना नाम से मशहूर हो चुकी इस जोड़ी ने पहले सेट से ही अपना दबदबा बनाए रखा। दूसरे दौर में कुजनेत्सोवा और विन्सी की जोड़ी ने हालांकि वापसी की कोशिश तो की, लेकिन शानदार फॉर्म में चल रहीं सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने उन्हें वापसी नहीं करने दी और दूसरा सेट भी आसानी से अपने नाम कर लिया।

सानिया-हिंगिस की जोड़ी का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला अना लिना ग्रोनेफेल्ड और कोको वानडेबेघे की जोड़ी से होगा। इससे पहले भारत के बोपन्ना ने मिश्रित युगल में अपनी जोड़ीदार चीनी ताइपे की युंग जान चान के साथ मिलकर एंड्रिया हलाकोवा और लुकास कुबोट की जोड़ी को कड़े मुकाबले में 4-6, 6-3, 10-6 से हराया।

पहले सेट में हारने और दूसरे सेट में आसान जीत के बाद बोपन्ना और चान की जोड़ी को तीसरा सेट जीतने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा।

जूनियर मुकबलों में भारत की प्रांजल यादलापल्ली और कारमन थांडी ने बालिका एकल वर्ग में अपने-अपने मुकाबले जीत कर दूसरे दौर में जगह बनाई। यादलापल्ली ने मिरा एन्टोनित्श को 7-6(5), 6-3 से हराया। उनका अगला मुकाबला रूस की एनास्तासिया से होगा।

वहीं थांडी ने पन्ना उदवार्डी को 6-4, 6-2 से हराया। उनका अगला मुकाबला सारा टोमिक से होगा। बालिका युगल में थांडी-यादलापल्ली ने पेट्रा हुले और सेलिना टुरुल्जा की जोड़ी को 6-4, 6-3 से हराया।