सनराइज एफसी ,  डेक्कन रोवर्स सेमीफाइनल में

सनराइज एफसी , डेक्कन रोवर्स सेमीफाइनल में

“इंडियन आयल सुपर स्पोर्ट्स  कप-2016“ अखिल भारतीय फुटबाॅल टूर्नामेंट 

लखनऊ। कांटे की टक्कर में निर्धारित समय में कोई गोल न हो पाने के चलते डेक्कन रोवर्स पुणे ने “इंडियन आयल सुपर स्पोट्र्स कप-2016“ अखिल भारतीय फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे क्वार्टर फाइनल में आसाम रेजीमेंट की टीम को टाईब्रेकर के सहारे 5-4 से मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश  किया। 

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले जा रहे टूर्नामेंट के तीसरे क्वार्टर फाइनल में स्थानीय फेवरिट सनराइज एफसी ने केरला सेट एफसी को एकतरफा 2-0 से मात देकर अंतिम चार में प्रवेश  कर लिया। 

षनिवार को आसाम रेजीमेंट (शिलांग) बनाम डेक्कन रोवर्स के खिलाडि़यों ने मैच शुरू होते ही आक्रामक खेल दिखाया लेकिन दोनों की ही रक्षापंक्ति ने शानदार प्रदर्शन  करते हुए प्रतिद्वंद्वी को गोल करने के कोई मौके नहीं दिए। पहला हाॅफ गोल रहित होने के बाद दूसरे हाॅफ में खेल के 45वें मिनट में आसाम रेजीमेंट के पास बढ़त बनाने का मौका आया जब उसका खिलाड़ी गेंद लेकर डेक्कन के गोलपोस्ट के पास पहुंच गया लेकिन उसके तेजतर्रार शाट को डेक्कन के गोलकीपर संजय विश्वास  ने उछाल भरकर रोक लिया। इसके बाद दोनों टीमें निर्धारित समय की समाप्ति तक गोल करने में असफल रही। फिर मैच का परिणाम जानने के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया जिसमें आसाम रेजीमेंट की ओर से एस.किषन, एल्विन, जाॅन व एस.सनातन गोल कर सके। दूसरी तरफ डेक्कन रोवर्स पुणे से निशांत , अक्षय, सोहेल, रोहिल व स्वप्निल माने ने गोल दागकर टीम को 5-4 से जीत दिला दी। मैन आॅफ द मैच का पुरस्कार स्वप्निल माने को दिया गया। 

एक अन्य मैच में सनराइज एफसी ने केरला सेट एफसी को 2-0 से मात दी। 

पहले हाॅफ में सनराइज एफसी के खिलाडि़योें ने तालमेल भरे खेल का परिचय दिया। सनराइज एफसी के खिलाडि़यों ने जहां लंबे व ऊंचे पास का सहारा लेकर पूरे समय मैदान में दबदबा बनाए रखा तो केरल की टीम ने छोटे-छोटे पासों के सहारे उनका प्रतिरोध किया। इसमें सफलता सनराइज एफसी को तब मिली जब उसकी तरफ से विनोद कुमार ने प्रतिद्वंद्वी की रक्षापंक्ति को भेदते हुए गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके चलते दबाव में आई केरल की टीम अंत तक उबर नहीं सकी। खेल के 55वें मिनट में कपिल कुमार ने गोल दागकर सनराइज एफसी की बढ़त 2-0 कर दी जो जो अंत तक कायम रही। मैन आॅफ द मैच का पुरस्कार विनोद कुमार को दिया गया।

कल के मैचः-

 

चौथा क्वार्टर फाइनल:एयर इंडिया बनाम एमपी इलेवन (दोपहर 1ः30 बजे)