मोमिन अंसार सभा ने बनाया डॉक्टर सेल

मोमिन अंसार सभा ने बनाया डॉक्टर सेल

गरीब ज़रूरतमंदों का होगा मुफ्त इलाज, मेडिकल जांचों में भी दिलायगी छूट 

लखनऊ: मोमिन अंसार सभा ने पसमांदा मुसलमानों और गरीब पिछड़ों की स्वास्थ्य समस्या के निराकरण के लिए मोमिन अंसार डॉक्टर सभा (प्रकोष्ट) का गठन किया है, मोमिन अंसार सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद अकरम अंसारी ने आज इस बात की घोषणा की। 

होटल मेरा मन में आयोजित पत्रकार वार्ता में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि मोमिन अंसार सभा उत्तर प्रदेश सहित देश के विभिन्न प्रदेशों में दबे कुचले पिछड़े बुनकर दस्तकारों सहित पसमांदा मुसलमानों को रिज़र्वेशन ] रोज़गार, शिक्षा, सुरक्षा, इन्साफ दिलाने के लिए लगातार संघर्ष कर रही है । 

अकरम अंसारी ने कहा कि बेरोज़गारी और गरीबी के अलावा पसमांदा मुसलमानों की सबसे बड़ी समस्या स्वास्थ्य की भी है । इस परेशानी को देखते हुए मोमिन अंसार डॉक्टर सभा (प्रकोष्ठ) का गठन किया गया है।  प्रकोष्ठ का अध्यक्ष मशहूर सर्जन डॉक्टर अल्तमश  हुसैन को और महामंत्री डॉक्टर आसिफ कलाम को बनाया गया है जिनकी देखरेख में डॉकटरों की टीम गरीब ज़रूरतमंदों का इलाज करेगी। 

इस अवसर पर डॉक्टर अल्तमश ने कहा कि गरीब और पसमांदा मुसलमान आर्थिक तंगी के कारण अपना इलाज नहीं करा पाते जबकि बहुत सी ऐसी बीमारियां हैं जिनका इलाज बहुत मंहगा होता है । उन्होंने ने कहा कि डॉकटरों की टीम पूरे देश में मेडिकल कैंप लगाएगी। मोमिन अंसार डॉक्टर सभा (प्रकोष्ट) न केवल मुफ्त इलाज करेगी बल्कि मेडिकल जांचों के शुल्क में भारी छूट भी दिलवाएगी । 

मोमिन अंसार सभा का पहला मेडिकल कैंप लखनऊ में लगेगा इसके बाद बाराबंकी, उन्नाव, हरदोई आदि ज़िलों में इस तरह के कैंप लगेंगे । 

Lucknow, Uttar Pradesh, India