बारिश से बढ़ी सर्दी, प्राइमरी कक्षाएं 23 तक बंद

बारिश से बढ़ी सर्दी, प्राइमरी कक्षाएं 23 तक बंद

लखनऊ। यूपी में लगातार बढ़ती सर्दी को देखते हुए राजधानी लखनऊ के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। जिलाधिकारी राजशेखर ने सभी स्कूलों में प्राइमरी सेक्शन की छुट्टी घोषित कर दी।

डीएम के इस आदेश के चलते सीबीएसई, यूपी बोर्ड और आईसीएसई बोर्ड के स्कूलों में नर्सरी से लेकर कक्षा छह तक की 23 जनवरी तक छुट्टी रहेगी। वहीं कक्षा सात से लेकर कक्षा 12 की कक्षाएं सुबह नौ बजे से लेकर 2 बजे तक चलेगी।

बीते कुछ दिनों से हुए मौसम में बदलाव का असर जारी है। गलन और ठंड से लोगों को निजात नहीं मिल रही है। मध्यप्रदेश के ऊपर सर्कुलेशन का क्षेत्र बना हुआ है, जिसका असर सुबह राजधानी में हल्की फुहार के रूप में देखने को मिला। मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को राजधानी में पूरा दिन बादलों की आवाजाही से बदली रहेगी। तापमान में गिरावट से ठंडी हवाएं गलन को और बढ़ाएंगी। प्रदेश के कई शहरों में बूंदाबांदी से लेकर तेज बारिश भी हो सकती है। दूर-दराज इलाकों में घना कोहरा पड़ेगा।

राजधानी में 15 जनवरी को न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री, 16 को 7.9 डिग्री, 17 को 4 डिग्री आर 18 को 2.4 डिग्री दर्ज किया गया।इस दौरान न्यूनतम तापमान सामान्य से 3-5 डिग्री कम रहा।  गुरुवार और शुकवार को धूप निकल सकती है। लेकिन पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण ठंड जारी रहेगी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India