आकाश दीप के गोल से यूपी विज़ार्ड्स की रोमांचक जीत

आकाश दीप के गोल से यूपी विज़ार्ड्स की रोमांचक जीत

कोल् इंडिया हॉकी इंडिया लीग की शानदार शुरुआत 

इंस्टेंट खबर ब्यूरो 

भुबनेश्वर: आकाश दीप के अंतिम क्षणों में किये शानदार फील्ड गोल्ड की बदौलत यूपी विज़ार्ड्स ने कोल् इंडिया हॉकी इंडिया लीग में मेज़बान कलिंगा लैंसर्स को 8 -6 से हराकर टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की ।  रोमांच की पराकाष्ठा बने मैच मैं 6-4 से पिछड़ने वाली यूपी विज़ार्ड्स की टीम के साथ मैच के अंतिम कुछ मिनटों में वह सब कुछ घटा जो मैच में ज़बरदस्त रोमांच पैदा का दिया।  लगातार एक के बाद एक मिले चार पेनल्टी कार्नर बेकार गए, कप्तान रघुनाथ ने कीमती पेनल्टी स्ट्रोक बाहर मार दिया और जब यह लगने लगा कि कलिंगा लैंसर्स मैच जीत जाएगी यूपी विज़ार्ड के ओकेनडेन ने फील्ड गोल कर न केवल टीम को बराबरी दिलाई बल्कि साथी खिलाडियों में नया जोश भी पैदा कर दिया ।  यही कारण रहा जो खेल के अंतिम क्षणों में यूपी विज़ार्ड्स के उस खिलाडी ने अपनी सार्थकता साबित कर दी जिसे फ्रैंचाइज़ी ने सबसे ज़्यादा कीमत में खरीदा था ।  आकाश दीप ने कलिंगा की डी में पास पर रिवर्स स्टिक से शॉट लिया जो कलिंगा के रक्षक की स्टिक से टकरा कर गोलपोस्ट में जा घुसा। ख़िताब की प्रबल दावेदार यूपी विज़ार्ड्स की यह शानदार शुरुआत है। 

मैच की शुरुआत ज़ोरदार रही, मैच का पहला गोल यूपी विज़ार्ड्स के जूली वूटेर की स्टिक से खेल के नवें मिनट में बना, 14वें मिनट में बेन केनेथ ने एक और मैदानी गोल ठोंककर स्कोर 4-0 कर दिया। पहले क़्वार्टर के अंतिम मिनट में प्रदीप मोर ने कलिंगा के लिए पहला गोल कर टीम को राहत दी । पहले क़्वार्टर की समाप्ति पर स्कोर 4-2 रह। 

दूसरे क़्वार्टर के 29 वें कलिंगा के कप्तान ग्लेन टर्नर ने 29 वें मिनट ने टीम को बराबरी दिला दी। इसके बाद 37 वें मिनट में एक और मैदानी गोल कर 4-6 कर दिया। इसके खेल के 60 वें मिनट तक कलिंगा ने यूपी विज़ार्ड्स के ताबड़तोड़ हमलों को नाकाम बना दिया। मगर खेल के 60 मिनट में पासा पलट गया और लगभग यकीनी जीत मेज़बान कलिंगा की हार में तब्दील हो गयी। इस जीत के साथ यूपी विज़ार्ड्स को 5 अंक प्राप्त हुए जबकि कलिंगा लैंसर्स को 1 अंक मिला। 

इससे पूर्व हॉकी इंडिया लीग के चौथे संस्करण की रंगारंग शुरुआत हुई। ओडीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।