टी-20 सीरीज के लिए चोटिल शमी की जगह बुमराह

टी-20 सीरीज के लिए चोटिल शमी की जगह बुमराह

मुंबई: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए गुजरात के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया में स्‍थान दिया गया है। जसप्रीत, चोटग्रस्‍त तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी का स्‍थान लेंगे। टी-20 का पहला मुकाबला 26 जनवरी को होना है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि 22 वर्षीय बुमराह टी-20 टीम के दूसरे सदस्‍यों युवराज सिंह, हरभजन सिंह, आशीष नेहरा, सुरेश रैना और हार्दिक पंड्या  के साथ 22 जनवरी को ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। गौरतलब है कि सैयद मुश्‍ताक अली ट्राफी में बुमराह शानदार फॉर्म में दिखे थे। उन्‍होंने 9 मैचों में 15.42 के औसत से 14 विकेट हासिल किए है। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट (6.23) भी शानदार रहा है। आईपीएल की दो बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस टीम के भी वे नियमित सदस्‍य रहे हैं।

वर्ष 2015-16 में विजय हजारे ट्राफी में गुजरात की कामयाबी में भी बुमराह का महत्‍वपूर्ण योगदान रहा है। दिल्‍ली के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उन्‍होंने 28 रन देकर पांच विकेट लिए थे। उनके इस योगदान की बदौलत गुजरात इस मैच को एकतरफा अंदाज में 139 रन से जीतने में कामयाब रहा था। नौ मैचों में उउन्‍होंने 16.09 के औसत से 21 विकेट लिए थे। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 4.02 का रहा था। कुछ अलग तरह के गेंदबाजी एक्‍शन वाले बुमराह ने रणजी ट्राफी में गुजरात की ओर से 25.67 के औसत से 21 विकेट हासिल किए हैं।