भारत के खिलाफ क्लीन स्वीप को बेताब हैं हम: मैक्सवेल

भारत के खिलाफ क्लीन स्वीप को बेताब हैं हम: मैक्सवेल

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया पहले ही वनडे सीरीज जीत चुका है और उसके बिग हिटर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ अब 5-0 से सीरीज जीतने और उसके बाद टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने लिए बेताब है।

मैक्सवेल ने 96 रन बनाए, जिससे उनकी टीम ने 296 रन का लक्ष्य हासिल करके पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल की। मैक्सवेल ने क्रीज पर तब कदम रखा, जब ऑस्ट्रेलिया के छह बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। उन्होंने जेम्स फॉकनर के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

मैक्सवेल ने तीन विकेट से जीत के बाद कहा, मैं तब शांत था। जब फॉकनर आया तो मुझे उम्मीद थी कि वह कुछ अधिक रन बनाएगा और मैं दूसरे छोर पर टिके रहकर उसका साथ दूंगा। उन्होंने कहा, लेकिन उसने कहा कि वह अपना सामान्य खेल खेलेगा और तब मैंने कहा कि मैं बड़े शॉट खेलकर दबाव हटाऊंगा। मैं जैसा चाहता था उसका उल्टा हुआ, लेकिन इसका वास्तव में फायदा मिला। मैं गेंदबाजों को निशाना बनाने में सफल रहा।

मैक्सवेल से पूछा गया कि क्या वह आईपीएल के अनुभव को देखते हुए विश्व टी20 पर नजरें गड़ाए हुए हैं, उन्होंने कहा, आप जिस सीरीज में खेल रहे हों उस पर ध्यान देना चाहिए। हम अभी इतने आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं।