माया के जन्मदिन पर बसपा सांसद भाजपा में शामिल

माया के जन्मदिन पर बसपा सांसद भाजपा में शामिल

नई दिल्ली। बसपा सुप्रीमो मायावती को आज जन्मदिन के मौके पर उस समय झटका लगा जब पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य जुगलकिशोर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये। जुगलकिशोर ने यहां भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता स्वीकार की। भाजपा के उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के प्रभारी ओमप्रकाश माथुर ने पार्टी का पट्टा पहनाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी भी मौजूद थे।

वाजपेयी ने कहा कि जुगलकिशोर को भाजपा में शामिल करके पार्टी ने मायावती को उनके जन्मदिन का उपहार दिया है। जुगलकिशोर 2006 से 2010 तकि उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य रहे और राष्ट्रीय महासचिव के रूप में उन्होंने बसपा के संगठन को मजबूत किया। अब वह उत्तर प्रदेश में भाजपा के संगठन को मजबूत करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जुगलकिशोर ने ग्राम प्रधान के रूप में अपने सार्वजनिक जीवन की शुरुआत की और राज्यसभा तक पहुंचे। उत्तर प्रदेश में सहकारी बैंक और भूमि विकास बैंक के संचालन में भी अहम भूमिका निभायी।

भाजपा नेता ने कहा कि जुगलकिशोर ने लखीमपुर खीरी में दो डिग्री कॉलेज और एक लॉ कॉलेज भी स्थापित करके सामाजिक और सार्वजनिक जीवन में अपनी सहभागिता की है। वह अनुसूचित जाति समाज को भाजपा से जोडऩे में अहम भूमिका निभायेंगे। उन्होंने दावा किया कि जुगलकिशोर के साथ बसपा, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस सहित कई दलों के सैकड़ों कार्यकर्ता भी भाजपा में शामिल हो रहे हैं।