गेंदबाज़ी में करना होगा सुधार, ब्रिस्बेन में दूसरा वनडे कल

गेंदबाज़ी में करना होगा सुधार, ब्रिस्बेन में दूसरा वनडे कल

ब्रिसबेन: पहले मैच में बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद पराजय का सामना करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को कल (शुक्रवार) दूसरे वनडे मैच में अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार करना होगा क्योंकि यहां किसी भी चूक के बाद उसके लिये वापसी करना मुश्किल होगा। जीत के लिये 310 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में भारत को पांच विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली है।

कल गाबा पर ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिये महेंद्र सिंह धोनी की टीम को काफी बेहतर प्रदर्शन करना होगा। वाका पर भारत के गेंदबाज प्रभावित नहीं कर सके और स्पिनर आर अश्विन तथा रविंद्र जडेजा काफी महंगे साबित हुए। तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा फिट और चयन के लिये उपलब्ध है। यदि धोनी उसी संयोजन के साथ उतरना चाहते हैं तो ईशांत टीम में भुवनेश्वर कुमार की जगह लेंगे।

वाका की विकेट अपेक्षाकृत धीमी थी लेकिन गाबा पर ऐसा नहीं होगा। धोनी चार तेज गेंदबाजों को लेकर उतरने की सोच सकते हैं क्योंकि दोनों स्पिनरों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। अश्विन ने जहां नौ ओवर में 68 रन देकर दो ही विकेट लिये जबकि जडेजा ने नौ ओवरों में 61 रन दे डाले और उन्हें कोई विकेट नहीं मिली।

पर्थ में बायें हाथ के तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने उम्दा प्रदर्शन किया और 56 रन देकर तीन विकेट चटकाये। उनसे इस प्रदर्शन के दोहराव की उम्मीद होगी।