सानिया-हिंगिस की जोड़ी की लगातार 28 वीं जीत

सानिया-हिंगिस की जोड़ी की लगातार 28 वीं जीत

वर्ल्ड नंबर वन सानिया मिर्ज़ा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने लगातार 28वां मैच जीतते हुए टेनिस की दुनिया में लगातार जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इसके साथ ही इस जोड़ी ने सिडनी इंटरनेशनल के सेमीफाइनल में भी जगह पक्की कर ली।

अगले हफ़्ते शुरू होने वाले साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के शुरू होने से पहले सानिया-हिंगिस की जोड़ी जबर्दस्त फॉर्म में नजर आ रही है। इस जोड़ी ने सिडनी इंटरनेशनल के क्वार्टर फाइनल में चीन की चेन लियांग और शुआई पेंग की जोड़ी को 6-2, 6-3 से हराकर टूर्नामेंट की आखिरी चार जोड़ियों में स्थान पक्का कर लिया।

सानिया और हिंगिस की जोड़ी ने पिछले साल विंबलडन और यूएस ओपन का खिताब जीता था। हाल ही इस जोड़ी ने ब्रिस्बेन में डब्ल्यूटीए खिताब जीता है। सिडनी में लगातार दूसरा खिताब जीतकर यह जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन की दावेदारी और मजबूत कर सकती है।

सिडनी में चीन की चेन लियांग और शुआई पेंग की जोड़ी को हराकर सानिया और हिंगिस की जोड़ी ने गिगि फ़र्नांडिज़ (पुएर्तोरिको) और नताशा ज्वेरेवा (बेलारूस) की लगातार 28 जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। सानिया ने अब तक डबल्स के ज़रिये 33 डब्ल्यूटीए के खिताब अपने नाम कर लिए हैं।