फील्ड में न जाने वाले अधिकारियों पर होगी करवाई: मुख्य सचिव

फील्ड में न जाने वाले अधिकारियों पर होगी करवाई: मुख्य सचिव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों एवं मण्डलायुक्तों को विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण एवं गांव में रात्रि विश्राम किये जाने हेतु पूर्व में दिये गये आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु मण्डलायुक्तों से जनवरी माह में किये जा रहे निरीक्षण एवं गांव में रात्रि विश्राम किये जाने की जानकारी हेतु मण्डलवार आख्या प्राप्त करते हुये निर्देश दिये कि सम्बन्धित वरिष्ठ अधिकारियों को निर्धारित भ्रमण कार्यक्रम के अनुसार निर्धारित प्रस्तावित ग्रामों में रात्रि विश्राम कर आम नागरिकों से सीधा संवाद स्थापित कर निरीक्षण आख्या उपलब्ध करानी होगी। उन्होंने कहा कि निर्धारित भ्रमण कार्यक्रम के अनुसार मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों एवं मण्डल एवं जनपद स्तर पर तैनात अधिकारियों का फील्ड में न जाने की सूचना प्राप्त होने पर उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। 

श्री रंजन ने बताया कि वह दो द्विवसीय दौरे पर बुन्देलखण्ड के 02 जनपदों-महोबा एवं बांदा में 13 एवं 14 जनवरी को स्वयं जाकर विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने के साथ-साथ बांदा जनपद के गांव में रात्रि विश्राम कर आम जनता से सीधा संवाद स्थापित करेंगे। उन्होंने बताया कि मण्डलायुक्त चित्रकूट ने अवगत कराया है कि वे जनपद हमीरपुर के ग्राम जल्ला में 19 जनवरी, जनपद चित्रकूट के तहसील मऊ के ग्राम कोपा में 02 फरवरी, जनपद महोबा के तहसील कुलपहाड़ के ग्राम टिकरिया में 06 फरवरी, जनपद हमीरपुर के ग्राम मौहर में 09 फरवरी तथा जनपद चित्रकूट के ग्राम तौरा में 13 फरवरी को रात्रि विश्राम करेंगे।

मण्डलायुक्त झांसी जनपद जालौन के ग्राम उरगांव में 14 जनवरी को, तहसील मोंठ के परगहना ग्राम में 20 जनवरी, तहसील उरई के ऐंधा में 22 जनवरी को, तहसील मऊरानीपुर के रूपाधमना ग्राम में 25 जनवरी को, तहसील ललितपुर के मसौराकलां ग्राम में 29 जनवरी को रात्रि विश्राम करेंगे। मण्डलायुक्त फैजाबाद जनपद बाराबंकी के तहसील फतेहपुर के ग्राम गौरंग सैलक में 14 जनवरी, जनपद अमेठी के तहसील मुसाफिरखाना के ग्राम कस्थुनी पूरब में 28 जनवरी, जनपद अम्बेडकर नगर के तहसील आलापुर के ग्राम बरोही पूरे पाण्डेय में 05 फरवरी एवं फैजाबाद की तहसील मिल्कीपुर के ग्राम अरमारुपीपुर में 19 फरवरी तथा जनपद सुल्तानपुर के तहसील लम्भुआ के ग्राम बनहरा में 26 फरवरी को रात्रि विश्राम करेंगे। 

मण्डलायुक्त लखनऊ जनपद सीतापुर की तहसील सिधौली के कसमण्डा ग्राम में 15 जनवरी को, जिलाधिकारी लखनऊ तहसील मोहनलालगंज के घुसकर व करोरवा में 19 जनवरी को, जिलाधिकारी खीरी तहसील पलिया के ग्राम सौंनहा में 13 जनवरी को रात्रि विश्राम करेंगे। इसी प्रकार जिलाधिकारी हरदोई तहसील बिलग्राम के ग्राम जलालपुर में, जिलाधिकारी उन्नाव तहसील सदर के ग्राम मालमऊ में, जिलाधिकारी रायबरेली तहसील सदर के ग्राम मटिहा में, जिलाधिकारी सीतापुर तहसील बिसवां के कामापुर गांव में 11 जनवरी को रात्रि विश्राम कर जनता से सीधा संवाद स्थापित कर विकास कार्यों की प्रगति का फीडबैक प्राप्त करेंगे। 

मण्डलायुक्त सहारनपुर जनपद मुजफ्फरनगर के तहसील जानसठ के ग्राम खेड़ी फिरोजाबाद में 12 जनवरी को, जनपद सहारपुर की तहसील सहारनपुर में ग्राम मल्हीपुर में 21 जनवरी को, जनपद शामली की तहसील शामली के ग्राम फतेहपुर में 29 जनवरी को रात्रि विश्राम करेंगे। इसी प्रकार मण्डलायुक्त मुरादाबाद जनपद सम्भल की तहसील चन्दौसी के ग्राम पतरौआ में 11 जनवरी को तथा मण्डलायुक्त मेरठ बुलन्दशहर जनपद की तहसील अनूपशहर में ग्राम पतरामपुर में 20 जनवरी को रात्रि विश्राम करेंगे। मण्डलायुक्त विन्ध्याचल मण्डल जनपद सोनभद्र की तहसील दुद्धी के ग्राम रणहोर में 21 जनवरी को, जनपद भदोही की तहसील ज्ञानपुर के ग्राम कलिंगरा उपरवार में 23 जनवरी को रात्रि विश्राम करेंगे। मण्डलायुक्त कानपुर जनपद इटावा की तहसील सदर में ग्राम मानिकपुर विसू में 14 जनवरी को रात्रि विश्राम करेंगे। 

आयुक्त अलीगढ़ मण्डल कल 11 जनवरी को जनपद कासगंज के पटियाली तहसील में चैकी रतनपुर डाॅ0 राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम में, जिलाधिकारी अलीगढ़ अपने जनपद के तहसील कोल के ग्राम चिलकौरा में 27 जनवरी को, जिलाधिकारी एटा तहसील एटा के लालगढ़ी ग्राम में 15 जनवरी को, जिलाधिकारी कासगंज तहसील कासगंज के गोयती लोहिया ग्राम में 13 जनवरी को तथा जिलाधिकारी हाथरस तहसील सादाबाद के ग्राम कूपा में 27 जनवरी को एवं तहसील सासनी के अलीपुर ग्राम में 30 जनवरी को रात्रि विश्राम करेंगे। 

इसी प्रकार मण्डलायुक्त आजमगढ़ ने जनपद बलिया के सदर तहसील के ग्राम चंवरी में 18 जनवरी को, मण्डलायुक्त बरेली जनपद पीलीभीत के तहसील पूरनपुर के ग्राम रघुनाथपुर में 22 जनवरी, जिलाधिकारी बरेली ग्राम तहसील फरीदपुर के सैदपुर मुस्तिकिल, 19 जनवरी को जिलाधिकारी बदायूं तहसील सदर के ग्राम तेहरा, जिलाधिकारी पीलीभीत तहसील बीसलपुर के ग्राम भवैइया में 18 जनवरी को तथा जिलाधिकारी शाहजहांपुर सदर तहसील के इटौरिया में 13 जनवरी को एवं तिलहर तहसील के गिरगिचा ग्राम में 18 जनवरी को रात्रि विश्राम करेंगे। मण्डलायुक्त बस्ती 13 जनवरी को बस्ती शहर के ग्राम छपिया मंझेरिया ग्राम में एवं जनपद सिद्धार्थ नगर के तहसील नौगढ़ में ग्राम चकईजोत में 22 जनवरी को, जिलाधिकारी बस्ती तहसील हर्रैया के ग्राम नरायनपुर में 07 जनवरी को, ग्राम टिनिच में 09 जनवरी को, ग्राम तिनेसर में 13 जनवरी, बस्ती सदर के ग्राम उजियानपुर में 11 जनवरी, तहसील रुदौली के ग्राम गंधार में 15 जनवरी, तहसील भानपुर के ग्राम मझौवा में 17 जनवरी, जिलाधिकारी संतकबीरनगर तहसील धनघटा के ग्राम रजनौली में 14 जनवरी एवं ग्राम नरायनपुर में 16 जनवरी, जिलाधिकारी सिद्धार्थनगर तहसील नौगढ़ के ग्राम महदेवा नानकार में 06 जनवरी, तहसील बांसी के ग्राम ककुआ उर्फ भखिजवापुर में 13 जनवरी को रात्रि विश्राम करेंगे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India