बुक्कल नवाब को पार्टी से बाहर करें मुलायम: हाशिम अंसारी

बुक्कल नवाब को पार्टी से बाहर करें मुलायम: हाशिम अंसारी

अयोध्या: सपा के विधान परिषद सदस्य  बुक्कल नवाब की ओर से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 10 लाख रुपए और रामलला को मुकुट देने संबंधी बयान पर अयोध्या में बाबरी मस्जिद के मुख्य मुद्दई हाशिम अंसारी बेहद खफा हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि अगर मुलायम सिंह यादव को प्रदेश में अपनी सरकार चलानी है तो कल का सूरज निकलने से पहले बुक्कल नवाब को पार्टी से बाहर करें। ऐसा न होने पर हाशिम खुद चलकर लखनऊ जाएंगे और मुलायम सिंह यादव से मुलाकात करेंगे।

सपा के वरिष्ठ नेता और एमएलसी बुक्कल नवाब के बयान के बाद जहां विश्व हिन्दू परिषद ने स्वागत करते हुए उनका अभिनन्दन करने की बात कही, वहीं अपने आवास पर मीडिया से मुखातिब बाबरी मस्जिद मामले के मुख्य मुद्दई हाशिम अंसारी बेहद नाराज नजर आए। हाशिम ने कहा कि बुक्कल नवाब के पास जो पैसा है वह भारत का नहीं हो सकता। बुक्कल बताएं कि उन्हें इतने पैसे दिए किसने। अंसारी ने कहा कि आखिर कब तक लोग रामलला को परेशान करते रहेंगे। ये लोग सिर्फ कुर्सी और करेंसी चाहते हैं और कुछ नहीं। इन्हें तत्काल सपा से बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए।

उम्मीद है मुलायम प्रदेश के मुस्लिमों की भावनाओं का ख्याल करेंगे। उधर विश्व हिन्दू परिषद ने बुक्कल नवाब के अयोध्या में मंदिर निर्माण में सहयोग देने के बयान का स्वागत किया है। विहिप के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने कहा कि देश के मुसलमानों की एक बड़ी आबादी हिन्दू समाज की आस्था का सम्मान करती है। वो चाहती है कि इस विवाद का हल हो और अयोध्या में मन्दिर का निर्माण हो। मुस्लिम समाज में कुछ कप्तरपंथी विचारधारा के लोग हैं जो अपने निजी स्वार्थ के लिए इस मामले को विवाद की शक्ल दिए हुए हैं।

सपा सरकार ऐसे कट्टरपंथियों को संरक्षण देने का काम कर रही है। शर्मा ने कहा कि सपा नेता बुक्कल मुस्लिम समाज के भटके हुए लोगों को सही रास्ते पर लाकर अयोध्या में मन्दिर निर्माण का रास्ता साफ करें।

India