नवाज ने दिए पठानकोट हमले की जांच के आदेश

नवाज ने दिए पठानकोट हमले की जांच के आदेश

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पठानकोट आतंकी हमले के बारे में भारत की ओर से मुहैया कराए गए सुरागों की जांच करने का आदेश दिया है।

समाचार पत्र द नेशन के अनुसार शरीफ ने कल उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और पठानकोट स्थित भारतीय वायुसेना अड्डे पर हमले को लेकर चर्चा की।

अखबार ने कहा कि प्रधानमंत्री और उनके सहयोगियों ने भारत की ओर से मुहैया कराए गए सबूत की जांच शुरू करने पर सहमति जताई।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारत की ओर से मुहैया कराए गए सुरागों को खुफिया ब्यूरो प्रमुख आफताब सुलतान को सौंप दिया।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद विरोधी प्रयासों के तहत भारत के साथ सहयोग बढ़ाने के लिए तैयार है।

शरीफ ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान जांजुआ को निर्देश दिया कि वह पठानकोट हमले के बाद बातचीत की प्रक्रिया को सही ढर्रे पर बनाए रखने के लिए अपने भारतीय समकक्ष अजीत डोभाल से संपर्क में रहें।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि भारत की ओर से प्रदान की गई जानकारी पर्याप्त नहीं है क्योंकि यह सिर्फ टेलीफोन नंबरों तक सीमित है और पाकिस्तान अतिरिक्त जानकारी की मांग सकता है।

अधिकारी ने कहा, हम कार्रवाई के लिए मामला बनाने को लेकर ठोस सूचना चाहेंगे, नहीं तो अदालत दखल देगी और संदिग्धों को जमानत मिल जाएगी।

उन्होंने कहा कि बैठक में इस बात को लेकर सहमति बनी कि हमले में दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  अधिकारी ने कहा कि बैठक में राष्ट्रीय कार्य योजना के क्रियान्वयन पर भी सहमति बनी।